Close

श्रीलंका ने भारत से यात्रियों के आने पर रोक लगाई, तत्काल प्रभाव से लागू होगी पाबंदी

कोलंबो: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद श्रीलंका ने भारत से यात्रियों के आने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की घोषणा की है. ब्रिटेन, यूएई, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर जैसे कई देशों ने पहले ही भारत के साथ-साथ दूसरे दक्षिण एशियाई देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगा चुके हैं

श्रीलंका की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने गुरुवार को कहा कि भारत के यात्रियों को श्रीलंका आने की अनुमति नहीं होगी. भारत में कोरोना वायरस के तेजी फैलने के कारण यह फैसला लिया गया है. सिविल एविएशन के डायरेक्टर जनरल ने राष्ट्रीय विमान कंपनी श्रीलंकन एयरलाइंस सीईओ को पत्र लिखकर कहा है कि, ‘‘कोविड-19 महामारी की स्थिति को लेकर श्रीलंका के हेल्थ अथॉरिटी से मिले निर्देशों के अनुसार यह निर्देश दिया जाता है कि तत्काल प्रभाव से भारत से आने वाले यात्रियों को श्रीलंका आने की अनुमति नहीं होगी.’’

श्रीलंका में भी बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले

दरअसल, श्रीलंका में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. पिछले पांच दिनों से रोज 2,000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं जबकि मध्य अप्रैल तक रोजाना औसतन 200 मामले आ रहे थे.  श्रीलंका ने पश्चिम एशिया और सिंगापुर जैसे दूसरे डेस्टिनेशन पर जाने वाले भारतीयों के लिए ट्रांजिट हब के रूप में कार्य किया था, जिसके लिए उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन आवश्यकता थी. यह श्रीलंका पर्यटन विकास प्राधिकरण का एक अरेंजमेंट था. ट्रैवल बबल के तहत भारतीय पर्यटकों का श्रीलंका जाना जारी था.

श्रीलंकाई नौसेना ने भी निगरानी बढ़ाने की घोषणा की थी

पिछले सप्ताह श्रीलंकाई नौसेना ने घोषणा की थी कि उन्होंने संक्रमित भारतीय मछुआरों की अंतरराष्ट्रीय जल सीमा पार करने और स्थानीय लोगों के साथ संपर्क की संभावना देखते हुए उत्तर और उत्तर-पूर्वी सी पर निगरानी बढ़ा दी है.

वहीं, श्रीलंका के पर्यटन मंत्री प्रसन्ना राणातुंगा ने कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे श्रीलंकाई प्रवासी कामगारों को देश लौटने की इजाजत देने का निर्देश दिया है.

 

ये भी पढ़ें – कोरोना वायरस : दूसरी बार एक दिन में 4 लाख से ज्यादा केस आए, 24 घंटे में पहली बार 3980 मौतें

One Comment
scroll to top