Close

एलआईसी आईपीओ निवेशकों के लिए अच्छी खबर! रविवार के दिन भी ASBA की सुविधा वाले ब्रांच खुले रहेंगे

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) के लॉन्च के बाद से ही निवेशकों में इसके लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे में इस उत्साह को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने सभी बैंकों से कहा है कि एसबा (ASBA) की सुविधा देने वाले सभी ब्रांच इस हफ्ते रविवार यानी 8 मई 2022 को भी खुले रहेंगे. आपको बता दें कि एलआईसी का आईपीओ 4 मई को लॉन्च किया गया है. निवेशक 9 मई तक इसमें निवेश कर सकते हैं.

आरबीआई (RBI) ने बैंकों को दिया आदेश

निवेशकों की सुविधा को देखते हुए आरबीआई ने यह फैसला किया है कि सभी बैंक की ब्रांच जिसमें ASBA की सुविधा है वह रविवार को भी खुले रहेंगे. बता दें कि सरकार ने आरबीआई से यह आग्रह किया था कि ASBA की सुविधा वाले सभी ब्रांच रविवार को भी खोले जाएं. इससे निवेशकों को आईपीओ में पैसा लगाने में सुविधा रहेगी. गौरतलब है कि एसबा के जरिए निवेशक आईपीओ में पैसे लगा सकते हैं.

एसबीआई ने ट्वीट करके दी जानकारी

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक एसबीआई (SBI) ने ग्राहकों को इस मामले पर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया है कि हमें अपने ग्राहकों को यह बताते बेहद खुशी हो रही है. अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए हम 8 मई 2022 को भी ASBA की सुविधा देने वाली ब्रांच के खोलेंगे.

एलआईसी आईपीओ मिल रहा शानदार रिस्पॉन्स

आपको बता दें कि अब तक एलआईसी आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. पॉलिसी होल्डर (Policy Holder) का कोटा पूरी तरह से सब्सक्राइब किया जा चुका है. बता दें कि इस आईपीओ के जरिए सरकार अपने हिस्से की 3.5 प्रतिशत हिस्सा बेच रही है. सरकार को इस आईपीओ के जरिए 21,000 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है.

 

 

यह भी पढ़ें- PNB ग्राहक ध्यान दें, बैंक ने एफडी और लोन पर बढ़ाई ब्याज दर

One Comment
scroll to top