Close

राशिफल: मेष, तुला और मीन राशि वाले रहें सावधान, जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 7 मई 2022 शनिवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज पुनर्वसु नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज अपनी बातों पर दृढ़ रहना होगा. किसी की गलत बात पर बिल्कुल समर्थन न करें. पदोन्नति की पूरी संभावनाएं बन रही है. व्यापारी बड़े लेन-देन में चूक कर सकते हैं. प्रयास करें कि पार्टनर के साथ सामंजस्य में कमी ना आए. स्टॉक मार्केट में पैसा लगा रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाएं, पूरी सावधानी के साथ सोच समझकर कदम उठाएं. स्वास्थ्य के लिहाज से एलर्जी और इन्फेक्शन होने की आशंका है, जरूरत की सभी दवाइयां घर में पहले से रखें. महिलाएं रूप सज्जा के लिए समय निकालें ध्यान रखें उम्र के साथ आपको और देखभाल की जरूरत है. जीवन साथी के साथ व्यर्थ की बातों पर विवाद हो सकता है, बहसबाजी में खुद को संयमित रखें.

वृष- कामकाज को लेकर आज दिमाग पूरी तरह सक्रिय और सकारात्मक रहेगा. अपने ऑफिशियल बातें किसी बाहरी व्यक्ति के साथ साझा बिल्कुल ना करें. कोई महत्वपूर्ण बात बाहर जाने से आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. बड़े कारोबारियों को उठकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा. ध्यान रखें लेन-देन में थोड़ा उदार बनें. आज युवाओं और विद्यार्थियों को अपने काम के प्रति फोकस रहकर परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. वाहन चलाते वक्त थोड़ा सचेत रहें. दुर्घटना होने की आशंका है. रात को गरिष्ठ भोजन करने से बचें, बदहजमी की समस्या खड़ी हो सकती है. घर में मांगलिक कार्य पूरे होंगे. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है.

मिथुन- आज नियम और कानूनों का पालन करना अनिवार्य है. लापरवाही पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. स्वभाव में भी संयम और वाणी में विनम्रता रखने की जरूरत है. गुस्से में आकर दूसरों से अभद्रता कर सकते हैं. ऑफिस में आप का कामकाज आपको सम्मान दिलाएगा. विरोधियों के सामने आपका लोहा माना जाएगा. ट्रांसपोर्ट कारोबार करने वालों के लिए परेशानी का दिन है. ब्लड प्रेशर के मरीजों को थोड़ा सचेत रहना होगा. मॉर्निंग वॉक करते वक्त धूप निकलने का इंतजार करें. अचानक ठंड में जाने पर तबीयत बिगड़ सकती है. रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर बनेंगे. पुराना विवाद है तो उसमें भी समाधान के आसार हैं.

कर्क- आज आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहकर परिवार और करियर के निर्णय ले सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को सहयोगियों के साथ कंपटीशन की स्थिति रहेगी. व्यापार में सतर्क रहने की जरूरत है. प्रतिस्पर्धी पीछे छोड़ने के लिए अनैतिक कदम उठा सकते हैं. कॉस्मेटिक का कारोबार कर रहे हैं तो उसमें लाभ की संभावना है. थोड़ा धैर्य से काम करना होगा. लाभ के लालच में आकर जल्दबाजी करना सही नहीं. पेट में जलन की शिकायत देखने को मिल सकती है ऐसे में बहुत गरिष्ठ और जंक फूड न खाएं. युवा सरकारी नौकरी का प्रयास कर रहे हैं तो परिश्रम पढ़ाएं, सफलता के आसार हैं. परिवार के साथ समय बिताएं. घर में मंगल आरती आयोजित करें.

सिंह- आज लक्ष्य हासिल करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. काम नहीं बन रहा है तो अपने वरिष्ठ या मार्गदर्शक से सलाह लें. कारोबारी बड़ा स्टॉक सोच समझकर डंप करें, खुदरा कारोबारियों की डिमांड को समझकर ही लेन-देन या डील करें. बैंकिंग से जुड़े लोगों के लिए आज काम आसान रहेगा. जिम्मेदारियों का बोझ भी घटने के आसार हैं. सैन्य विभाग में जाने वालों के लिए आज अच्छा अवसर है. अपनी तैयारी को और धार देने की जरूरत है. माशपेशियों में दर्द से पीड़ित लोगों को कैल्शियम की जांच करवानी चाहिए. डॉक्टर की सलाह से जल्द आराम मिलेगा. परिवार में साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं.

कन्या – आज का दिन आर्थिक तौर पर काफी फायदेमंद होने वाला है. कारोबार में निवेश हो, पढ़ाई में उच्च शिक्षा हो या नौकरी में प्रमोशन. हर जगह से शुभ समाचार के ग्रह बन रहे हैं. नौकरीपेशा लोगों का तबादला हो सकता है. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए भी दिन शुभ रहेगा. युवा वर्ग देवी उपासना जरूर करें. विद्यार्थियों के लिए सामान्य रहेगा.सेहत को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है. डॉक्टर के बताए परहेज जरूर अमल में लाएं. बुजुर्ग और वरिष्ठ लोगों से किसी भी तरीके की बहस से बचें. किन्हीं कारणों से यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

तुला- दूसरों की बातों से आज मन उदास हो सकता है, फिर भी खुद को सकारात्मक बनाए रखें. आत्म चिंतन की प्रवृत्ति विकसित कर मनोदशा को सक्रिय बनाएं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है. ध्यान रखें व्यर्थ की बहस आपके लिए ही नुकसानदेह रहेगी. सोने-चांदी का कारोबार करने वालों के लिए आज का दिन लाभकारी सिद्ध होगा. निवेश या नए समझौतों के लिए भी काम कर सकते हैं. मौसम को देखते हुए सर्दी-खांसी या जुकाम की परेशानी आ सकती है. घर में बुजुर्गों को पित्त विकार की समस्याएं हो सकती हैं. माता-पिता की सेहत को लेकर स्थितियां अनुकूल हैं. घर में अपने फैसलों की वजह से आपको मान सम्मान मिलेगा.

वृश्चिक- आज दिन की शुरुआत किसी गरीब परिवार को भोजन की व्यवस्था कराएं. भविष्य की कार्ययोजनाएं बनाते वक्त लंबी अवधि पर फोकस करें, लाभप्रद रहेंगी. नौकरी या खुद का व्यवसाय कर रहे लोगों को प्रगति के मौके मिलेंगे. बुद्धि और बल पर कारोबार करने वालों को परेशानी आ सकती है. आईटी सेक्टर के युवाओं को अपने प्रोजेक्ट में की गई मेहनत का आज परिणाम मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर ह्रदय रोगी सतर्क रहें, अत्यधिक तनाव न लें. अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है. घर में विवाह योग्य संतान है तो उसके लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है.रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है.

धनु- आज के दिन बातचीत या किसी मुद्दे पर बहस की स्थिति में बहुत नापतोल कर अपनी बात रखें, लोग आपकी भावनाओं का मजाक उड़ा सकते हैं. आर्थिक लाभ के लिहाज से कमाई के नए स्रोत बनेंगे. नौकरी पेशा लोगों को विदेश से भी काम के अवसर मिल सकते हैं. कारोबारियों को बिना अनुभव वाले क्षेत्रों में जोखिम उठाना खतरनाक हो सकता है. कोई भी फैसला लेने से पहले क्षेत्र के विशेषज्ञ से जानकारी जरूर लें. डायबिटीज के मरीज हैं तो शुगर लो होने की आशंका है, नियमित तौर पर इसे चेक कराते रहना होगा. परिवार में कोई शादी योग्य हैं तो उनके रिश्ते की बात चल सकती है.

मकर- आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दान पुण्य में आकर्षण महसूस होगा. संभव हो तो संध्या आरती करनी चाहिए. शिक्षा क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो करियर के बेहतर मौके बनते दिख रहे हैं. ग्रह दशाएं ऑफिशियल कामकाज में काफी व्यस्तता का इशारा कर रही हैं, ध्यान रखें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाते वक्त कोई गलती ना होने पाए. युवाओं को माता-पिता की बातों का पालन करना चाहिए. करियर के लिहाज से आने वाले समय में उनकी सलाह बहुत लाभप्रद होगी. कान संबंधी रोगों से जूझ रहे मरीजों को परेशानी बढ़ती दिख रही है. घर में बड़े बुजुर्गों का सम्मान और छोटे से स्नेह बनाए रखें.

कुम्भ- स्वभाव में सौम्यता और थोड़ा फ्लैक्सिबिलिटी रखने की जरूरत है. सरकारी कामकाज में बाधा आएगी. अफसरों के साथ तालमेल बढ़ाने का प्रयास करें. जल्द स्थिति आपके अनुकूल होगा. नौकरी कर रहे लोगों को मल्टीपल टास्क करने पड़ सकते हैं. संतान की पढ़ाई में खर्च बढ़ने के आसार हैं, जिसको लेकर थोड़ा मानसिक तनाव भी रह सकता है. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान का काम करते हैं तो थोड़ा सतर्क रहें. अत्यधिक क्रोध या चिड़चिड़ापन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. ध्यान रखें आपके व्यवहार से आपके अपने भी अप्रसन्न हो सकते हैं. पारिवारिक मामलों में सभी की राय को महत्व दें. बड़े फैसलों पर सबकी राय लेना फायदेमंद होगा.

मीन- ध्यान रखना होगा आज पुराने अच्छे दिनों के ख्यालों में खोए रहना भविष्य की नींव खराब कर सकता है. धार्मिक कामकाज में रुचि बढ़ेगी. अनुष्ठान भी प्लान कर सकते हैं. नौकरी में बिगड़ रही स्थितियां धीरे-धीरे सुधर रही है, काम में गंभीरता दिखाने की जरूरत होगी. व्यर्थ का समय किसी सूरत में न गंवाएं. ट्रांसपोर्ट का कार्यभार करने वालों के लिए नुकसानदेह स्थितियां बन रही हैं. युवाओं के लिए मनोरंजन भरा दिन हो सकता है.पुरानी मरीजों को हड्डी के रोग परेशान कर सकते हैं, अपने उठने बैठने या चलने के पोस्चर में सुधार करना होगा. परिवार और समाज में किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिल सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 3,805 नए मामले, 22 लोगों ने तोड़ा दम

One Comment
scroll to top