Close

दुर्ग पहला जिला जहां कार में बैठकर वैक्सीन लगवा सकेंगे सीनियर सिटीजन, पहले दिन 155 बुजुर्गों ने लगवाया टीका

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में सबसे पहले सीनियर सिटीजन की सुविधा के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन सुविधा शुरू की गई है। भिलाई के सूर्या शॉपिंग मॉल की पार्किंग के एरिया को वैक्सीनेशन के लिए चुना गया है। यह पर्याप्त जगह जहां पर गाड़ियों को भी पार्किंग की जा सकती है। पहले दिन 155 बुजुर्गों ने ड्राइव इन वैक्सीनेशन की सुविधा के तहत टीका लगवाया।

गुरुवार की सुबह से ही बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक सूर्या मॉल पहुंचे। वहां पर वैक्सीनेशन का लाभ लिया। इस मुहिम की शुरुआत अच्छी हुई लेकिन बाद में मामला थोड़ा ठंडा पढ़ गया। सुबह 10 बजे वैक्सीनेशन के शुरू होने के 3 घंटे के अंदर ही 65 से अधिक बुजुर्गों ने टीका लगवाया। इसके बाद शाम पांच बजे तक यह आंकड़ा 155 पहुंच गया। बुजुर्गों के परिजन का कहना है कि सीनियर सिटीजन की वैक्सीनेशन की चिंता इस सुविधा से दूर हो गई।

इस सुविधा के तहत बुजुर्ग अपनी कार में बैठे-बैठे ही वैक्सीन लगवा सकते हैं। लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद आधे घंटे कार में ही आराम करना होगा। यहां एक मेडिकल टीम मौजूद रहती है, जो आधे घंटे के ऑब्जर्वेशन के बाद सब कुछ सामान्य होने पर घर जाने को कहती है।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही आराम की वजह से यह मुहिम बुजुर्गों के लिए खासी उपयोगी है। गुरुवार को 80 वर्ष की आयु से भी अधिक के बुजुर्ग आज वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर पहुंचे। इनमें से कई ऐसे थे, जिन्हें चलने में भी काफी परेशानी थी।

इस सुविधा शुरु होने के पहले दिन भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, कलेक्टर डक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे और भिलाई नगर निगम आयुक्त भी मौजूद रहे। विधायक और कलेक्टर ने वरिष्ठ नागरिकों से फीडबैक भी लिया। वरिष्ठ नागरिकों ने उन्हें बताया कि यह सुविधा बहुत अच्छी है। प्रशासन का यह फैसला बहुत अच्छा लगा, क्योंकि गर्मी से यहां पर काफी राहत मिलेगी।

 

ये भी पढ़ें – राशिफल: वृष, कर्क, सिंह और मकर राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम,12 राशियों का जानें, आज का राशिफल

One Comment
scroll to top