Close

आईपीएल 2021 में बायो बबल पर सवाल उठाने वाले को ग्रीम स्मिथ ने दिया ये जवाब, कर दी बोलती बंद

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के निदेशक ग्रीम स्मिथ का कहना है कि उनके देश के खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के आईपीएल के लिए बनाए गए बायो बबल में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे. ग्रीम स्मिथ ने कहा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों से बात की थी और वे सभी सुरक्षित महसूस कर रहे थे. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच आईपीएल का आयोजन हुआ था लेकिन हाल ही में कुछ टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इस सप्ताह के शुरूआत में इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था.

स्मिथ ने कहा, “किसी भी रूप में हम जज नहीं कर सकते. मैंने खिलाड़ियों से बात की और वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. इनका मानना है कि भारत में बायो बबल का अनुभव बेहतर रहा है. इन्हें कभी जोखिम महसूस नहीं हुआ.” उन्होंने कहा, “कई बार आप वो सब कर सकते हैं जो आप करना चाहते हैं लेकिन जब देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हो तो जोखिम रहता है. अगर यह बबल के अंदर आ जाए तो यह भांप पाना मुश्किल है कि क्या होगा.”

स्मिथ ने की बीसीसीआई की सराहना

स्मिथ ने टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद खिलाड़ियों को उनके घर वापस भेजने में मदद करने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सराहना की. स्मिथ ने कहा, “बीसीसीआई ने जिस तरह सभी को घर भेजने की अपनी जिम्मेदारी निभाई है वो काफी अच्छा है. हमारे खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा रहा क्योंकि हमारे बॉर्डर बंद नहीं थे.”

ग्रीम स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 117 टेस्ट और 197 वनडे मैच खेले. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में 9265 रन बनाए, उन्होंने एकदिवसीय प्रारूप में 6989 रन बनाए. स्मिथ अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिये जाने जाते थे.

 

ये भी पढ़ें – एस एण्ड पी ग्लोबल रेटिंग्स ने कहा- कोरोना की दूसरी लहर भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी से उतार सकती है

0 Comments
scroll to top