Close

आर्थिक राशिफल : सिंह, तुला, धनु और मीन राशि वाले धन की करें बचत, सभी राशियों का जानें राशिफल

 पंचांग के अनुसार 12 मई 2021 बुधवार का दिन सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. चंद्रमा इस दिन मेष राशि में गोचर कर रहा है. धन के मामले में आज का दिन कुछ राशियों के लिए लाभकारी साबित होने जा रहा है. आइए जानते हैं-

(Money Horoscope)

मेष राशि: धन के मामले में आज लाभ की स्थिति बन सकती है. लेकिन अधिक परिश्रम करना होगा. चंद्रमा और सूर्य की युति के कारण कुछ परेशानी आ सकती है, लेकिन धैर्य बनाए रखें.

वृष राशि: आपकी राशि में राहु के साथ बुध और शुक्र बैठे हुए है. तीन ग्रहों की युति लाभ की स्थिति बना रहे हैं. आज आप अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें. बाजार की स्थिति से लाभ प्राप्त कर सकते हैं. निवेश सोच समझ कर करें.

मिथुन राशि: अधिक उत्साह के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन आज आप जोखिम उठाने के लिए तैयार रहें. ग्रहों के सेनापति मंगल आज आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं. धन लाभ की स्थिति बनी हुई है.

कर्क राशि: धन की प्राप्ति के लिए आज आपको अधिक परिश्रम और संघर्ष करना पड़ सकता है. आज शांति पूवर्क अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की कोशिश करें. आज कर्ज देने और लेने की स्थिति बचें.

सिंह राशि: धन प्राप्त करने में सफल रहेंगे. इसके साथ ही आय के स्त्रोत भी विकसित करने में सफलता प्राप्त करेंगे. बाजार की हर स्थिति से आज आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं. लेकिन धैर्य बनाएं रखें. निवेश करने में जल्दबाजी की स्थिति से बचें.

कन्या राशि: धन लाभ के लिए आज आपको अधिक परिश्रम नहीं करना पड़ेगा. लेकिन धन के व्यय पर नियंत्रण करने की जरूरत है. धन की बचत की दिशा में प्रयास करें. किसी नए कार्य को आरंभ करने की योजना भी बना सकते हैं.

तुला राशि: भ्रम की स्थिति के कारण आज मिलने वाले अवसरों का पूर्ण लाभ उठाने में दिक्कत आ सकती है. इसलिए किसी जानकार से परामर्श ले सकते हैं. निवेश के लिए अच्छा समय है. इसका लाभ उठाने का प्रयास करें.

वृश्चिक राशि: धन लाभ के लिए रणनीति बनानी होगी. बिना कार्य योजना के धन लाभ की स्थिति आज बनती नहीं दिख रही है. प्रतिद्वंदी लाभ को प्रभावित कर सकते हैं. इसलिए सावधान रहें. धन की बचत करें और कर्ज लेने से बचें.

धनु राशि: धन की बचत करने के लिए आज कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं. निवेश की भी रणनीति बना सकते हैं. निवेश के लिए अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. कोई कार्य जल्दबाजी में न करें. दिल और दिमाग का संतुलन बनाने का प्रयास करें. लाभ मिलेगा.

मकर राशि: परिश्रम के महत्व को जानना होगा. आज के दिन लाभ प्राप्त करने के लिए आलस का त्याग करें और लक्ष्य को पूरा करने में जुट जाएं. बाजार की चाल को समझने की कोशिश करें. आप में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. आत्मविश्वास बनाएं रखें.

कुंभ राशि: आय में वृद्धि हो सकती है. आज ऐसे अवसर प्राप्त होंगे जिनसे धन लाभ की स्थिति बन सकती है. आज भूमि, भवन आदि में निवेश कर सकते हैं. भविष्य को ध्यान में रखकर किया गया निवेश लाभ प्रदान करेगा.

मीन राशि: मानसिकत तनाव के कारण आज के दिन मिलने वाले अवसरों का पूर्ण लाभ नहीं उठा पाएंगे. बेहतर यही होगा कि मन को शांत रखने की कोशिश करें और मिलने वाले अवसरों में लाभ की स्थिति को तलाश करें. आलस से दूर रहें. खर्चों पर नियंत्रण करें.

 

ये भी पढ़ें –  राशिफल: सेहत, जॉब और बिजनेस को लेकर इन राशियों को रहना होगा सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्य

One Comment
scroll to top