Close

प्रदेश में कांग्रेस का L. I. C. चल रहा है, एल फॉर लिकर घोटाला, आई फॉर आयरन घोटाला, सी फॉर कोल घोटाला : कौशिक

रायपुर। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में लगभग पौने पांच सालों से लगातार जनता को करोड़ों के घोटाले देखने को मिल रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ-साथ पूरी कांग्रेस की सरकार ही भ्रष्टाचार की सरकार बन चुकी है। कांग्रेस ने घोटालों के जरिये छत्तीसगढ़ को एटीएम बना कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में पूरी तरह से कांग्रेस का LIC चल रहा है। LIC मतलब लाईफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया नहीं बल्की प्रदेश में कांग्रेस के संरक्षण में हो रहे लिकर, आयरन और कोल घोटाले का मामला है जिसे कांग्रेस अपने अवैध कारोबार का जरिया बना कर चल रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार शराब को लेकर शुरू से राजनीति करते आ रही है। चुनाव से पूर्व गंगाजल हाथ में लेकर झुठी कसम खाई थी, सत्ता में आने के बाद शराबबंदी करने के बजाय शराब को ही अपने अवैध कारोबार का जरिया बना दिया। जनता के खून पसीने की कमाई को कांग्रेस पानी की तरह बहा रही है। कांग्रेस का 2000 करोड़ का अवैध शराब घोटला अन्य प्रदेशों के तुलना मे सबसे बड़ा घोटाला है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार प्रदेश में आयरन घोटलों में भी कांग्रेस ने हेरा-फेरी की है। इस मामले में भी अरबों के घोटाले हुए हैं। इससे स्पष्ट है कि पिछले पौने पांच सालों से छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार व घोटलों की सरकार चल रही है। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार का राज कायम करके हजारों करोड़ों रू की लुट मचाई हुई है। यह रकम जनता के हितों के लिये खर्च होने थें। लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संरक्षण में इन्हें चलने दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोल माफियाओं का भी अत्यधिक बोलबाला है। कोयले के दलाली में भी कांग्रेस सरकार के हाथ काले हैं। कोयला दलाली में भी कांग्रेस ने मिलीभगत करके लाखों का बदरबांट किया गया था।

scroll to top