Close

आज का राशिफल : देखिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं का रहने वाला है। आज आप परेशान रहने के कारण कोई गलत निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा। आज आपको घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। पिताजी को यदि कोई आंखों से संबंधित समस्या चल रही है, तो उनके कष्टों में आज वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपका कोई मित्र आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेगा।

वृष
आज आपके लिए दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहने वाला है। आप आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। आप आज किसी बाहरी व्यक्ति से अपने मन में चल रही किसी समस्या को शेयर ना करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें आज किसी संस्था से जुड़कर वहां जाने का मौका मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को उन्हें अपनी छवि को अच्छा बनाए रखना होगा, नहीं तो उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आपको मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। संतान आपकी दी गई जिम्मेदारियों पर खरी उतरेगी।

कर्क
आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयां लेकर आने वाला है। आपको अपने किसी काम को लेकर आज अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। परिवार में छोटे बच्चे आज आपसे किसी चीज की फरमाइशें कर सकते हैं। आज आप बिखरे व्यापार को संभालने में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे, जो लोग राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें आज किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है, जिसके साथ-साथ आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ भी बढ़ जाएगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। बिजनेस कर रहे लोग आज कुछ नई प्लानिंग करेंगे तभी वह आगे बढ़ेंगे, जिनसे भविष्य में उन्हें अच्छा लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। ननिहाल पक्ष के लोगों से आज आप मेल मिलाप करने जा सकते हैं। माता पिता से आपकी किसी बात को लेकर आपकी कहासुनी हो सकती है।

कन्या
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है और आपको संतान के करियर की यदि किसी बात को लेकर कोई चिंता सता रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज तरक्की मिल सकती है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोग आज अत्याधिक मेहनत करें, तभी उन्हें उसके परिणाम मिल पाएंगे। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।

तुला
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकती है। आपका कोई मित्र आपसे किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र कर सकता है, जिसमें आपको धन लगाना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आप किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे, लेकिन कुछ खर्चे ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। बिजनेस में यदि किसी बात को लेकर आप परेशान चल रहे हैं, तो उसके लिए आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी कोई जरूरी जानकारी लीक हो सकती है, इसलिए आप किसी से कोई बातचीत ना करें।

धनु
आज का दिन आपके लिए आय के नए-नए स्त्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कोई बाधा रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपको किसी संपत्ति की खरीदारी करना आज बेहतर रहेगा, लेकिन अपने माता पिता से आशीर्वाद लेकर अवश्य जाएं। परिवार में यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आज किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं।

मकर
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप आज किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए कोशिश करेंगे। पिताजी को आप किसी शारीरिक कष्ट के कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। आपके मन में किसी बात को लेकर कोई समस्या चल रही है, आप उसे दूसरों के सामने उजागर ना करें। राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की आज कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। आप किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा ना करें, जो लोग नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

कुंभ
आज के दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई निर्णय नहीं लेना, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। यदि आपका कोई लेन-देन से संबंधित मामला लंबे समय से आपको परेशान कर रहा है, तो उसका भी निपटारा होगा। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा और ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि अनबन चल रही थी, तो वह आपसे माफी मांगने आ सकते हैं।

मीन
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। आज आपके पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं, जिनसे आप रहेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आज काम का बोझ बढ़ सकता है और किसी काम को समय से पहले करके देंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं।

scroll to top