Close

आज का राशिफल 7 अगस्त : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए सोमवार का दिन

मेष राशि: सेहत का ध्यान रखें
मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। नौकरी पेशा जातक अपना काम छोड़कर दूसरों के काम पर ज्यादा ध्यान ना दें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। व्यापारी कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की वजह से भागदौड़ करनी पड़ सकती है, इसलिए सतर्क रहें और डॉक्टरी सलाह लें। परिवार में कोई कलह चल रही है तो अपने मधुर व्यवहार से उसे ठीक करने में सफल रहेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के पांचवे सोमवार पर प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

वृषभ राशि: काम जल्दी से कर पाएंगे

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो भाग्य का सहयोग मिलने से वह काम जल्दी से कर पाएंगे। संतान के किसी परीक्षा में असफल होने से आपको कुछ कष्ट हो सकता है। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों का सहयोग मिलेगा, जिससे कार्यों को जल्द पूरा कर पाएंगे। बाहर के खान पान से बचें और स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। सायंकाल परिवार वालों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन राशि: वाहनों से सावधान रहें

मिथुन राशि वालों को आज माता-पिता और उच्च अधिकारियों की कृपा से कोई मूल्यवान वस्तु मिल सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। तेज रफ्तार वाले वाहनों से सावधान रहना होगा, दुर्घटना का खतरा है, इसलिए यात्रा पर जाना हो तो सावधान रहें। रिश्तेदारों के साथ धन का लेन देन करने से बचें अन्यथा धन हानि हो सकती है। संतान की फिजूलखर्ची के कारण थोड़े चिंतित नजर आएंगे।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के पांचवे सोमवार पर भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

कर्क राशि: प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी

भाग्य की दृष्टि से कर्क राशि वालों का सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से खुशी का समाचार सुनने को मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य की शादी में कोई रुकावट आ रही थी तो वह आज खत्म हो जाएगी। शादी की बात पक्की हो सकती है, जिससे परिवार में खुशियां आएंगी। सामाजिक कार्यों के करने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापारी जल्दबाजी और भावुकता में कोई भी निर्णय न लें अन्यथा हानि हो सकती है। बड़ी मात्रा में धन मिलने से आप खुश हो सकते हैं। दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के पाचंवे सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

सिंह राशि: खानपान पर नियंत्रण रखें
सिंह राशि वाले आज संतान के प्रति अपने सभी दायित्वों को पूरा करने में सफल रहेंगे और मन का बोझ भी हल्का होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है, जिससे उनकी प्रगति बढ़ेगी। अपने खान-पान पर नियंत्रण नहीं रखें अन्यथा पेट संबंधित समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलती नजर आ रही है। बच्चे के करियर से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। सायंकाल का समय परिवार साथ हंसी मजाक में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के पांचवे सोमवार पर प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

कन्या राशि: अच्छा धन लाभ होगा
कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मौज मस्ती वाला रहेगा। परिवार में सभी सदस्य एक जुट होकर और कोई चर्चा भी हो सकती है। साझेदारी में कोई व्यवसाय चला रहे हैं तो आपको अच्छा लाभ मिलेगा। व्यापारियों को आज अच्छे प्रयास करने से ही धन लाभ होगा, मन में कोई विचार आता है तो तुरंत उस पर अमल करना होगा। काफी दिनों बाद पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी और सायंकाल के समय परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में भी हिस्सा ले सकते हैं।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के पांचवे सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि: आय के स्रोत प्राप्त होंगे
तुला राशि वाले व्यापारियों को आज बिजनस में आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे। घर से जुड़ा काम करना पड़ सकता है, जिसके कारण सर्दी, जुकाम, बुखार आदि मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। विद्यार्थियों को आज प्रतियोगी परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। नौकरी पेशा जातक अपने काम से काम रखें और दूसरों के मामले में दखलअंदाजी से बचें। सायंकाल के समय जीवनसाथी के लिए कोई उपहार या छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के पांचवे सोमवार पर भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी
वृश्चिक राशि वालों का सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। निवेशों से अच्छा लाभ होगा और कोई जरूरी सरकारी कार्य आज पूरा होगा। सामाजिक और धार्मिक कार्यों को करने से यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। परिवार के किसी सदस्य की बात बुरी लग सकती है, बेहतर होगा आप चुप रहें और वाणी की मधुरता बनाए रखें। विदेश से व्यापार की योजना बना रहे हैं तो आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। शाम का समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के पांचवे सोमवार का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।

धनु राशि: अटके कार्यों को पूरा करेंगे
धनु राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन खास रहने वाला है। आज गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। दैनिक जरूरतों को पूरा करने पर कुछ पैसा खर्च करेंगे। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान हो सकता है। अटके जरूरी कार्यों को पूरा करेंगे, जिनमें मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाई-बहनों के साथ पुरानी यादें ताजा करेंगे। नौकरी पेशा जातक आमदनी बढ़ोतरी के लिए अधिकारियों से बातचीत करेंगे। सायंकाल का समय घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के पांचवे सोमवार पर सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

मकर राशि: बेहतरीन अवसर मिलेंगे
आर्थिक दृष्टि से मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज बेहतरीन अवसर मिलेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन व्यस्तता वाला रहेगा। यदि कोई रोग परेशान कर रहा था तो कष्ट बढ़ सकता है। आज घर में कोई मेहमान आ सकता है, इस पर कुछ धन भी खर्च हो सकता है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के पांचवे सोमवार पर प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

कुंभ राशि: दिन मध्यम फलदायी रहेगा
कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहेगा। किसी रिश्तेदार से कोई प्रतिकूल समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आपको यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। किसी संबंधित व्यवसाय में निवेश करने की सोच रहे हैं तो किसी जानकार व्यक्ति से सलाह अवश्य कर लें, अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है, जिससे कुछ समय के लिए बोलचाल बंद हो सकती है।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। सावन के पांचवे सोमवार पर शिवलिंग पर तिल और जौ अर्पित करें।

मीन राशि: पुराने मित्र से मुलाकात होगी
मीन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं और जीवनसाथी से जरूरी बातचीत भी करेंगे। रिश्तेदारों के साथ लेन-देन करते समय आपको सावधान रहना होगा, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है। माता पिता के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से विवाद चल रहा है तो वह आज समाप्त हो जाएगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने से आपको भविष्य में धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार के पांचवे सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

 

scroll to top