Close

साप्ताहिक राशिफल: मेष, वृश्चिक और मकर राशि वालों के साथ इन राशियों को हो सकती है हानि, जानें साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: सोमवार से नए सप्ताह का शुभारंभ हो गया है. ये सप्ताह 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. वैशाख शुक्ल की पूर्णिमा तिथि से नए सप्ताह का प्रारंभ हो रहा है. इस दिन चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज चंद्र ग्रहण भी लग रहा है. ये साल का पहला चंद्र ग्रहण है, यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह कंपटीशन अधिक रहने वाला है या यूं कहें की कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलेगी उसके लिए कठोर मेहनत और तप की आवश्यकता है. ऑफिस में बॉस की बात को प्राथमिकता दें, 18 तारीख के बाद से टारगेट को पूरा करने पर जोर देना चाहिए. भूमि से संबंधित क्रय विक्रय का कार्य करने वालों के लिए सप्ताह अच्छे अवसर लेकर आएंगा. सेहत को लेकर इस बार पेट से संबंधित समस्या रहेगी उसका मुख्य कारण आपका बिगड़ा खान-पान हो सकता है. नशे का सेवन करने वालों को खुद पर संयम रखना होगा, अन्यथा इसकी गिरफ्त में आते ही स्वास्थ्य में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी. अपनों के साथ तालमेल बनाकर चलें कहीं घूमने की प्लानिंग भी बन सकती हैं.

वृष- इस सप्ताह खामखा की बातों को लेकर चिंतित न हो. बुद्धि सभी कार्यों को लेकर सजग रहने वाली है, लेकिन क्रोध कहीं न कहीं आपको परेशान कर सकता है. कार्य पर ध्यान केंद्रित करें, टेलीकम्युनिकेशन और कला के क्षेत्र में प्रयास करने वालों को सफलता मिलेगी ही. व्यापारिक मामलों को लेकर आप एक्टिव रहेंगे. स्टेशनरी के व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग याद करने वाले विषयों पर फोकस करें समय उपयुक्त है. कंपटीशन की तैयारी कर रहें लोगों को इस बार  संभावनाएं अधिक नजर आएंगी. बीमारियों को लेकर सजग रहना होगा. 18 से 19 के बीच खासकर अलर्ट रहें. बड़े भाइयों से संबंध अच्छे बनाकर रखने चाहिए, आजीविका के क्षेत्र में उनका सहयोग अपेक्षित है.

मिथुन- यह सप्ताह योग्यता और परिश्रम के संयोग से सफलता की सीढ़ियों तक पहुंच पाएँगे, तो वहीं दूसरी ओर व्यवहार और संपर्क से बने संबंधों को पूरा महत्व देते हुए सभी रिश्तों को मजबूत बनाना चाहिए. कार्यकुशला से सभी अटके काम रफ्तार पकड़ सकते हैं. इस सप्ताह यात्रों का सिलसिला अधिक रहेगा, ध्यान रहें भाग दौड़ी करनी पड़े तो परेशान न हो. जिन लोगों का होटल रेस्टोरेंट है, उनको मुनाफा प्राप्त होगा. यदि इससे संबंधित नया बिजनेस खोलने का विचार बना रहे हो तो इसका श्रीगणेश कर देना चाहिए. कानों में दिक्कत रहेगी, मोबाइल का अत्यधिक करने से बचें. गर्भवती महिलाओं को मूवमेंट पर ध्यान देना चाहिए. सप्ताह के शुरुआत में  मां के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी.

कर्क- इस सप्ताह अजनबियों का साथ नुकसानदेह साबित हो सकता है. ऑफिस में योग्यता का प्रदर्शन लाभकारी सिद्ध होगा, साथ ही बैक बाइटिंग से बचकर रहने की सलाह है. व्यवसाय में बदलाव की भी संभावनाएं बन रही है, सप्ताह के अंत तक पैतृक व्यापार में विवादों से दूर करना होगा. खुदरा कारोबारियों को लेनदेन के मामले में भी पारदर्शिता बनाए रखना अनिवार्य है. विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा है, खासतौर पर गणित के विद्यार्थी निरंतर अभ्यास करें और फोकस बनाए रखें. स्वास्थ्य में आर्थराइटिस के मरीज इस सप्ताह दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में दवाएं और डॉक्टर की जरूरी सलाह अपनाएं. घर के वरिष्ठों के साथ व्यवहार अच्छा रखें, आपकी तीखी वाणी उनको ठेस पहुंचा सकती है.

सिंह- इस सप्ताह पार्टनर के साथ अहंकार का टकराव करने से बचें, हर कार्य में दोनों की सहमति होनी अति आवश्यक है. अनुभवहीन की सलाह या लालच में आकर कोई भी निर्णय करना खतरनाक हो सकता है. ग्रहों की दशा फिलहाल धन के मामले में प्रतिकूल दिख रही है, इसलिए ऐसा कोई कदम उठाने से पहले पुख्ता कार्ययोजना बनाकर ही काम करें. किसी भी प्लानिंग में वरिष्ठों के साथ वैचारिक मतभेद से बचें. नौकरी से जुड़े लोग समय के सही इस्तेमाल के लिए सजग रहें. कारोबार कर रहे लोगों को सप्ताह की शुरुआत में नया काम शुरू करने से बचें. खानपान संतुलित और मौसम के अनुकूल रखें. जंक या फास्ट फूड से परहेज रखें. अनुजों से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

कन्या- इस सप्ताह खुद को कड़े निर्णयों के लिए तैयार रखें. सरकारी काम से संबंधित कार्य 18 के बाद से तेजी के साथ बनते नजर आ रहे हैं. संबंधी विवाद भी  सप्ताह मध्य तक उभर सकते हैं. कार्यस्थल पर वरिष्ठों के गुस्से का शिकार बन सकते हैं, ऐसे में उनके दिए कार्य को समय से पूरा करें. पार्टनरशिप में कोई बड़ी डील करना चाहते हैं तो इस बार ठहरने का समय है, निवेश को लेकर भी स्थितियां बहुत सकारात्मक नहीं है. पूंजी को बचाकर रखना ही लाभ सिद्ध होगा. रियल एस्टेट के रुके काम पुनः बनेंगे. स्वास्थ्य को लेकर फिलहाल सचेत रहना होगा. यूरिन इंफेक्शन और लीवर से संबंधित रोगों में लापरवाही न करें. रिश्तेदारों और करीबियों के साथ तालमेल बनाकर चलें.

तुला- तुला राशि वालों के लिए सप्ताह चुनौतियां लेकर आने वाला है, लेकिन धैर्य रखें सप्ताह अंत तक स्थितियां आपके अनुकूल होती दिख रही हैं. गुरु और गुरु तुल्य व्यक्ति का सम्मान करें, उनसे मार्गदर्शन पाकर अपने कार्य को प्रगति के मार्ग पर ले जा सकते हैं. मल्टीटास्किंग वाले कार्य करने पड़ेंगे, बाहर और घर के कामों की लिस्ट इस बार अधिक आपको मिल सकती है. इस बार पूंजी निवेश के लिए ठोस प्लानिंग करने की जरूरत होगी, अच्छे निवेशक भी मिलेंगे. अभिभावक बच्चों की सेहत को लेकर विशेष सतर्क रहें, इस राशि का बच्चे ऊंचाई पर न जाएं. वाहन चलाते वक्त थोड़ा संभल कर रहें, लापरवाही की सूरत में लहूलुहान भी हो सकते हैं. कहीं घूमने की प्लानिंग बन सकती हैं मगर मौसम के अनुरूप दूरी वाले डेस्टिनेशन ही चुनें.

वृश्चिक- इस सप्ताह अपने मूल सिद्धांत पर आपको खरा उतरना होगा. ऑफिस के कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. यदि आप  रिक्वरी का कार्य करते हैं तो 19 तारीख तक अपने कार्य में तेजी बनाएं रखें, टार्गेट पूरे होने की पूर्ण संभावना है. दवा व प्रॉपर्टी से संबंधित कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा, साथ ही सप्ताह के मध्य से व्यापारियों को छोटी-छोटी यात्राएं भी करनी पड़ेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ढिलाई नहीं करनी चाहिए, तो वहीं युवा वर्ग क्रिएटिव कार्यों से मान-सम्मान पा सकते हैं, भरोसा बनाए रखने के लिए वरिष्ठों व माता-पिता के साथ पारदर्शिता रखें. स्वास्थ्य में पीठ और चेस्ट दोनों पर विशेष ध्यान दें. परिवार में विवादों के चलते परेशान हो सकते हैं, लेकिन जल्द ही तक सब ठीक होगा.

धनु- इस सप्ताह काफी ऊर्जावान नजर आएंगे ऐसे ही आपको कर्मठ बने रहना है क्योंकि सप्ताह के मध्य में कुछ अलस्य बढ़ेगा. लाभ को लेकर सजग रहें बड़े मुनाफे के लिए जोखिम भरे कार्य करने से बचना होगा. ऑफिशियल कार्यों में बेहद परिश्रम की आवश्यकता है. जो लोग मार्केटिंग या फील्ड वर्क में रहते हैं उनको टार्गेट पूरा करने के लिए इस बार बेहतर ऑप्शन मिलने वाला है. कैश बैक जैसी योजनाओं का लाभ मिलेगा. पार्टनरशिप वाले व्यापार इस बार अच्छे चलते नजर आ रहे हैं. जो लोग शुगर पेशेंट है उन्हें सप्ताह मध्य में विशेष अलर्ट रहना चाहिए. रिश्तों में बेवजह की शंका को स्थान न दें. परिवारजनों के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनका सहयोग मिलेगा. नए

मकर- इस सप्ताह अत्यधिक उत्साहित रहना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां आपको नकारात्मकता की ओर ले जा सकती है. कोई भी कार्य करने से पूर्व वरिष्ठों की राय व सोच-विचार के बाद ही अंतिम निर्णय लें. टेलीकम्यूनिकेशन से संबंधित कंपनियों में नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिलेगा. कारोबारी भी फायदा पा सकेंगे.अचानक लाभ मिलने के आसार हैं इसलिए सक्रियता बनाए रखें. विद्यार्थी अपने गुरु का सम्मान करें, आपकी प्रगति के लिए उनका आशीर्वाद बहुत जरूरी है. पूरे सप्ताह दिनचर्या अनियमित रह सकती है. कामकाज को लेकर भागदौड़ भी बढ़ेगी. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं रहेगी. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, यदि वह कई दिनों से किसी चीज की मांग कर रही हो तो इस बार वह पूरी करें.

कुम्भ- इस सप्ताह छोटे छोटे प्रयास ही आपको लक्ष्य तक पहुंचा सकते हैं. मानसिक तौर पर खुद को सक्रिय बनाए रखने की जरूरत है. 17 तारीख से सभी आयामों में फूंक फूंक कर कदम रखना चाहिए. फाइनेंस क्षेत्र से पैसा लगाने वालों को मुनाफा होगा, इससे संबंधित अगर कारोबार कर रहे हैं तो दस्तावेज पूरे किए बिना किसी को लोन न दें. अभिभावक छोटे को परिवार के संस्कारों की शिक्षा दें. महत्वपूर्ण कामकाज के लिए शहर से बाहर जाएं तो माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकलें, यदि वह दुर्भाग्यवश न हो तो मन ही मन उनको याद करें. इस बार पुरानी बीमारियों में आराम मिलेगा, कुछ रोगियों में तो पूरी तरह सुधार आएगा. विवाह से संबंधित बातों के लिए सप्ताह उपयुक्त रहेगा .

मीन- इस सप्ताह क्रोध अधिक आएगा, हो सकता है छोटी-छोटी बातों को लेकर आप इरीटेट रहें. प्रैक्टिकल रहते हुए कार्य में कोई भी लापरवाही नहीं करनी है, तो वहीं दूसरी ओर मैनेजमेंट से जुड़े लोग टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने से पीछे न हटे. जो लोग होटल या रेस्टोरेंट से संबंधित व्यापार स्टार्ट करना चाहते हैं उसके लिए समय उपयुक्त चल रहा है, बड़े निवेशक भी व्यापार में मदद के लिए आगे आएंगे. युवा वर्ग सभी काम को धैर्य पूर्वक निपटाएं अधिक रफ्तार के साथ चलना व्यापार के लिए ठीक नहीं है. सेहत में इस बार बहुत गरिष्ठ भोजन पेट के लिए ठीक नहीं होगा. मां व गुरुओं की बातों का विशेष तौर पर पालन करें.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए आज का दिन है विशेष, जानें अपना आज का राशिफल

One Comment
scroll to top