Close

लॉरेंस बिश्नोंई, गोल्डी बराड़ और नीरज बवाना सहित दर्जन भर गैंगस्टर्स के ठिकानों पर NIA ने दी दबिश

नेशनल न्यूज़। आतंक-नशीले पदार्थों के तस्करों और गैंगस्टर-खालिस्तानी टेरर लिंक पर एनआईए का एक्शन जारी है। दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 100 से अधिक स्थानों पर तलाशी चल रही है। बता दें कि दिल्ली-NCR में 32, राजस्थान में 18 ठिकानों पर NIA का छापा जारी है इसके अलावा पंजाब में भी 65 ठिकानों पर एनआईए की रेड जारी है। बता दें कि गैंगस्टर-टेरर लिंक केस में लॉरेंस बिश्नोंई, गोल्डी बराड़ और नीरज बवाना सहित गैंगस्टरर्स के यहां NIA के छापे जारी है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को एक बड़े ऑपरेशन में गैंगस्टरों, ड्रग तस्करों और आतंकवादी समूहों के बीच कथित सांठगांठ पर कार्रवाई के तहत छह राज्यों में 100 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। एजेंसी खालिस्तानी तत्वों के साथ संबंधों की भी जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, आतंक-नशीले पदार्थ तस्करों-गैंगस्टरों के सांठगांठ के मामलों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में तलाशी की जा रही थी, आरसी 37, 38, 39/2022/एनआईए/डीएलआई। देश में आतंकवादी गतिविधियों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने में खालिस्तानी समूहों से जुड़े गैंगस्टरों की संलिप्तता का सुझाव देने वाली खुफिया सूचनाओं के जवाब में एनआईए की कार्रवाई सामने आई है।

एजेंसी का उद्देश्य आतंकवाद को बढ़ावा देने में शामिल नेटवर्क को उजागर करना और उनकी गतिविधियों को बाधित करना है। ऑपरेशन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले आपराधिक नेटवर्क को खत्म करने के एनआईए के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है। फिलहाल एनआईए ने इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

scroll to top