Close

आज मोहाली में भारत-ऑस्ट्रेलिया T-20 मुकाबला

india vs australia

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। दोनों ही टीमें इस सीरीज के जरिये टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियां करेंगी, जिसके चलते यह सीरीज काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

भारतीय टीम इस सीरीज के जरिये टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 खोजने की कोशिश करेगी। वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कई सितारों के बिना यहां आई है, लेकिन सीरीज जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी। भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान आरोन फिंच के हाथों में होगी।

तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलेगी

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम का यहां पलड़ा भारी है, जिसने 13 मैच अपने नाम किए जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 9 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत में दोनों टीमें 8 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें से 4 मैच में टीम इंडिया और 3 में ऑस्ट्रेलिया विजयी रही है। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के नतीजों पर नजर डाले तो यहां ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है। कंगारू टीम ने यहां 3-2 की बढ़त बना रखी है।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज रहने का अनुमान है। यहां औसतन स्‍कोर 160 रन से ज्‍यादा का है। इसका एक और कारण यह भी है कि स्‍टेडियम में शाम के समय काफी ओस पड़ती है और ऐसे में दूसरी पारी के दौरान गेंद पर ग्रिप करना काफी मुश्किल होता है। पिच रिपोर्ट यह है कि यहां 170 रन से बड़ा स्‍कोर बनते देखने को मिल सकता है और टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। शुरूआत में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलने की उम्‍मीद है।

 

यह भी पढ़े:- छत्तीसगढ़ में 58% रिजर्वेशन को हाईकोर्ट ने किया खारिज

0 Comments
scroll to top