Close

अगर एसबीआई में है कोई काम हो तो जान लें बैंक का नया समय, कोरोना के चलते हुआ है बदलाव

SBI

अगर स्टेट बैंक शाखा में कोई काम हो पहले ये जानकारी हासिल कर लें. एसबीआई ने अपने कामकाज को सीमित किया है. कोरोना महामारी के प्रकोप से बचने के लिए बैंक ने कामकाज के समय में परिवर्तन किया है. एसबीआई के शाखाओं में अब टाइमिंग भी बदल गई है. बैंक की शाखाओं में अब सिर्फ जरूरी काम ही निपटाएं जाएंगे. इसका मकसद कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिग और लॉकडाउन जैसे नियमों के पालन को बढ़ावा देना है.

बैंक अब सिर्फ चार घंटे खुलेंगे

SBI ने अब अपनी शाखाओं में कामकाज का समय सुबह 10 से 2 बजे तक कर दिया है. यानी बैंक अब मात्र 4 घंटे के लिए खोला जाएगा. ऐसे में बैंक की ओर से ग्राहकों को परामर्श दिया गया है कि वह अपने ज्यादातर बैंकिंग काम ऑनलाइन ही निपटाएं और बहुत जरूरी होने पर ही ब्रांच जाएं.  बैंक का कहना है कि कोविड-19 की मौजूदा हालत को देखते हुए वह SLBC (स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी) दिशानिर्देशों का  पालन कर रहा है.

बैंक में सिर्फ चार काम ही होंगे

SBI ने शाखाओं में होने वाले कामों को भी सीमित कर दिया है. ट्विटर पर दी गई जानकारी के हिसाब से अब SBI की ब्रांच में सिर्फ ये चार काम होंगे.
1. कैश जमा करना या निकालना
2. चेक की क्लियरिेग
3. ड्राफ्ट, आरटीजीएस और एनईएफटी से जुड़े काम
4. सरकारी चालान से जुड़े काम

बैंक ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है. इसमें उसने बैंक शाखाओं में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ-साथ ग्राहकों को कैसा व्यवहार करना है इसकी जानकारी दी है. बिना मास्क के बैंक शाखाओं में किसी को एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके अलावा बैंक भी समय-समय पर शाखाओं के सैनिटाइजेशन इत्यादि का ध्यान रखेगा.

 

ये भी पढ़ें – जानिए, एक से ज्यादा लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदना क्यों है फायदे का सौदा

scroll to top