Close

Kawardha: 70 गांव के 3000 से ज्यादा किसान उतरे सड़कों पर, पड़कीपार-बड़ौदा जलाशय परियोजना के निर्माण की

कवर्धा। कवर्धा जिले के 70 गांव के 3000 से ज्यादा किसानों ने आज सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया तथा सालों से लंबित सुतियापाट नहर का विस्तारीकरण और पड़कीपार-बड़ौदा जलाशय परियोजना का निर्माण करने की मांग की। किसानों ने भाजपा नेत्री भावना बोहरा के नेतृत्व में आंदोलन किया। किसानों ने आगामी 2 अक्टूबर तक प्रशासन को समय सीमा देते हुए उसके बाद बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री तथा कबीरधाम जिला पंचायत की सभापति भावना बोहरा ने बताया कि पूर्व घोषित सुतियापाट नहर विस्तारीकरण एवं प्रस्तावित पड़कीपार-बड़ौदा जलाशय परियोजना को लेकर लगभग 3000 किसानों और क्षेत्रवासियों ने सड़कों पर उतरकर पदयात्रा एवं ट्रैक्टर व बैलगाड़ी में सवार होकर सहपुर लोहारा के एसडीएम कार्यालय का घेराव किया और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन करते हुए कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।


जानते चले कि पूर्ववर्ती भाजपा की रमन सरकार ने वर्ष 2017 में बहुप्रतीक्षित परियोजना सुतियापाट जलाशय के ग्राम पिपराटोला से रणवीरपुर तक लेफ्ट बैक केनाल (दाहिने नहर लाइन) के लगभग 16 किलोमीटर लंबे नहर विस्तारीकरण कार्य हेतु 16.50 करोड़ रूपए राशि की स्वीकृति दी थी। परन्तु वर्ष 2018 में सत्ता परिवर्तन होने के बाद से यह परियोजना ठन्डे बस्ते में है, कई बार क्षेत्र के किसानों और आमजनता ने अपनी इस मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन किये ज्ञापन सौंपा लेकिन आज तक स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है।

भावना बोरा ने किसानों के साथ मिलकर वर्ष 2020 में भी क्षेत्र के किसानों तथा भाजपा रणवीरपुर मंडल के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ किसान अधिकार रैली के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था लेकिन कोई हल नही निकला।

scroll to top