Close

‘हर मस्जिद में शिवलिंग न देखें’ वाले मोहन भागवत के बयान पर सीएम बघेल ने पूछ दिया ये सवाल

bhupesh baghel

आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. उन्होंने कहा है कि हर मस्जिद (Masjid) में शिवलिंग (Shiva Linga) ढूंढने की आवश्यकता नहीं है. इस पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का बयान सामने आया है. भूपेश बघेल ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) का हवाला देकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा है. उन्होंने कहा, ”कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandits) और हिंदू (Hindu) मारे जा रहें और बीजेपी मौन क्यों है?”

दरअसल, शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर हेलीपैड से कांकेर जिले के लिए रवाना हो रहे थे. इस दौरान पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा, ”धारा 370 का ढिंढोरा पीट रहे थे, 370 हट गया, जम्मू कश्मीर को तीन टुकड़ों में बांट डाले, आज कश्मीरी पंडित और हिंदू मारे जा रहे हैं, इसके लिए जिम्मेदार कौन है? इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? कल जम्मू में हिंदू कर्मचारियों ने रैली निकाली, वहां जाना नहीं चाहते, इसके बारे में भारत सरकार को बोलना चाहिए. लोगों को सुरक्षा क्यों नहीं दे पा रहे? हिंदू मारे जा रहे हैं भाजपा मौन क्यों है?”

सीएम बघेल बोले- बीजेपी का जहां बहुमत नहीं, वहां खरीद-फरोख्त करती है

राज्यसभा चुनाव को लेकर हरियाणा और राजस्थान में बनी परिस्थितियों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ”बीजेपी का काम है, जहां बहुमत नहीं होना वहां खरीद-फरोख्त करना. धन बल, छल बल के साथ चुनाव जीतने की कोशिश करना है. बीजेपी यही करती रही है.” हरियाणा से कांग्रेस विधायकों के रायपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायपुर में उनका प्रशिक्षण चल रहा है, सब ठीक है.

 

 

यह भी पढ़ें- किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्‍त आपके खाते में आ गई क्या? ऐसे चेक करें

One Comment
scroll to top