Close

मूसेवाला हत्याकांड के फरार चल रहे शूटर संतोष जाधव गिरफ्तार

पुणे, गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अधिकारी ने बताया कि पुणे देहात पुलिस ने जाधव के एक साथी को भी पकड़ा है जो मूसेवाला हत्याकांड में संदिग्ध है।

पुलिस ने संतोष जाधव को रविवार देर रात ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। अदालत ने उसे 20 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक आठ आरोपितों की पहचान हो चुकी है। इस मामले में सौरभ महाकाल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले से जुड़े आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न राज्यों की पुलिस जुटी हुई है। इसके साथ ही संबंधित राज्यों की पुलिस पंजाब पुलिस के साथ भी लगातार तालमेल बनाए हुए है। पुलिस का मानना है कि संतोष जाधव से पूछताछ के बाद इस हत्याकांड से संबंधित उसे अहम सुराग हाथ लग सकते हैं।

संभावना जताई जा रही है कि पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल मामले को लेकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी आज मीडिया को देंगे। अधिकारिक बयानों के मुताबिक लारेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव को 2021 में पुणे जिले के मंचर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक हत्या के मामले में हिरासत में लिया गया है। वो पिछले एक साल से फरार चल रहा था। पुलिस ने बताया कि नागनाथ सूर्यवंशी का नाम मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया है।

पुणे पुलिस ने 2021 के दौरान हुए हत्याकांड के बाद जाधव को पनाह देने के आरोपी सिद्धेश कांबले उर्फ सौरभ महाकाल को बीते दिनों गिरफ्तार किया था। मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने भी उनसे पूछताछ की थी। वहीं, मुंबई पुलिस ने सलीम खान और उनके बेटे सलमान खान को धमकी भरे पत्र भेजे जाने के मामले में भी महाकाल से पूछताछ की है।

यह भी पढ़ें:-सोलर पंप से पानी निकलते ही झूमे अबूझमाड़ के किसान

scroll to top