Close

17 जून से होगी रिलायंस जियो फाइबर की नयी पोस्टपेड सेवा की शुरुआत

नई दिल्लीः रिलायंस जियो 17 जून से नये कनेक्शन के लिए इंस्टॉलेशन शुल्क लिए बिना पोस्टपेड ब्रॉडबैंड सेवा देना शुरू करेगी. कंपनी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी. कंपनी इस समय नये कनेक्शन के लिए 1,500 रुपए का इंस्टॉलेशन शुल्क लेती है.

399 रुपए से शुरु होगा प्लान

कंपनी फाइबर यूजर्स के लिए एक साथ कई नए पोस्टपेड योजनाएं लेकर आयी है. ये योजनाएं 399 रुपये प्रतिमाह कीमत से शुरू होंगी. नयी योजनाएं शुरू करने के साथ ही कंपनी ने घोषणा की कि सभी नए उपयोगकर्ताओं को योजना के साथ इंटरनेट बॉक्स यानी राउटर मुफ्त मिलेगा.

6 महीने की वेलिडिटी पर इंस्टॉलेशन फ्री

सूत्र ने बताया कि मुफ्त इंटरनेट बॉक्स और मुफ्त इंस्टॉलेशन का फायदा उपयोगकर्ताओं को तभी मिलेगा जब वे कम से कम छह महीने की वेलिडिटी की योजना खरीदेंगे. सभी योजनाएं 17 जून से लागू होंगी.

मिलेगी एक जैसी अपलोड और डाउनलोड स्पीड

रिलायंस जियो की नए पोस्टपेड योजना (प्लान) की एक खासियत यह होगी कि इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड एक जैसी मिलेगी. उपयोगकर्ताओं को 399 रुपये के प्लान में 30एमबी, 699 रुपये के प्लान में 100 एमबी, 999 रुपये वाले प्लान में 150 एमबी और 1,499 रुपये के प्लान में 300 एमबी की अपलोड और डाउनलोड स्पीड मिलेगी. इसके अलावा एक जीबीपीएस तक के प्लान भी जियोफाइबर पर उपलब्ध हैं.

999 के प्लान में मिलेगी मुफ्त ओटीटी सेवा

रिलायंस जियो के 999 रुपये के पोस्टपेड जियोफाइबर कनेक्शन के साथ ग्राहकों को मुफ्त ओटीटी सेवाओं का फायदा भी मिलेगा. आमेजन प्राइम, डिजनी हॉटस्टार, सोनी लिव, जी-5, वूट सेलेक्ट, सन नेक्ट और होईचोई जैसे 14 पापुलर ओटीटी ऐप्लिकेशन मिलेंगे. 1,499 वाले प्लान में नेट फ्लिक्स समेत सभी 15 ओटीटी ऐप्स शामिल होगें. ओटीटी ऐप्स बेहतरीन तरीके से चल सकें इसके लिए कंपनी 1,000 रुपये की सेक्योरिटी डिपॉजिट लेकर ग्राहकों को एक सेट टॉप बॉक्स भी मुफ्त में देगी.

Airtel के ये हैं ब्रॉडबैंड प्लान्स 

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में आपको अनलिमिटेड डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. जो अपने कनेक्शन के साथ लैंडलाइन फोन लेंगे उन्हें ही कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.

प्लान में आपके एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए 1000 से ज्यादा फिल्में, शो, ओटीटी ऐप्स और स्टूडियो की सीरीज भी मिलेगी.
999 रुपये, 1,499 रुपए और 3,999 रुपए के एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान के साथ अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी+ हॉटस्टार और ज़ी5 की सर्विस मिलेगी.
प्लान के तहत आपको 3,999 रुपए का एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स भी मिलेगा.

कस्टमर्स को सभी लाइव टीवी चैनल और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. ये एंड्रॉयड 9.0 पॉवर्ड स्मार्ट बॉक्स इंटेलीजेंस रिमोट सपोर्ट के साथ आएगा, जिसमें Google Assistant Voice सर्च सपोर्ट भी दिया जा रहा है.

 

यह भी पढ़ें- सोने पर अनिवार्य हॉलमार्किंग की व्यवस्था आज से, 256 जिलों से शुरुआत

scroll to top