Close

आर्थिक राशिफल: वृष, तुला और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

आर्थिक राशिफल (Money Horoscope) :पंचांग के अनुसार 16 जून 2021, बुधवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. इस दिन चंद्रमा सिंह राशि में रहेगा. बुधवार को मघा नक्षत्र है. इस दिन कोई अभिजित मुहूर्त नहीं है. धन के मामले में कैसा रहेगा आज का दिन आइए जानते हैं-

मेष राशि (Aries) : मेष राशि वालों को आज धन का निवेश सोच समझ कर करने की जरूरत है. आज जल्दबाजी में कोई कार्य ऐसा न करें, जिसमें अधिक जोखिम की संभावना बनी हुई है. कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचें.

वृष राशि (Taurus): वृष राशि वालों को आज धन के मामले में सतर्क रहना होगा. आज धन का व्यय हो सकता है. धन के व्यय को रोकने का प्रयास करें. साहस बना रहेगा. वाणी के प्रयोग से आप लाभ प्राप्त कर सकते हंै.

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के जातकों को आज लाभ की स्थिति सूर्य और शुक्र की युति बनी हुई है. यह स्थिति कुछ मामलों में लाभ प्रदान करा सकती है. धन को लेकर दिक्कत आज नहीं महसूस होगी. सकारात्मक रहने की कोशिश करें. अहंकार से दूर रहें.

कर्क राशि (Cancer): मंगल आपकी राशि में विराजमान हैं. मन में अज्ञात भय की स्थिति बनी रहेगी जिस कारण निर्णय लेने में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य बनाए रखें. योजना बनाकर कार्य करने से लाभ प्राप्त होगा.

सिंह राशि (Leo): बाजार की स्थिति आज आपको निवेश के लिए प्रभावित कर सकती है. बड़ा जोखिम उठाने से बचें. छोटे छोटे निवेश से लाभ प्राप्त करने की कोशिश करें. आज अचानक धन का व्यय हो सकता है.

कन्या राशि (Virgo): धन के मामले में आज आपको सफलता मिल सकती है, लेकिन परिश्रम अधिक करना होगा. आज आपको अपनी कार्य कुशलता को दिखाने का भी अवसर मिलेगा. इस पर खरा उतरने का प्रयास करें.

तुला राशि (Libra): बिजनेस में आज उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. हर स्थिति में अपने आपको नियंत्रण में रखना होगा. आज बहुत ही गंभीरता का परिचय देना होगा, प्रतिद्वंदी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio): धन लाभ के लिए आज आपको अतिरिक्त परिश्रम करना पड़ सकता है. आज के दिन किया गया परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. धैर्य बनाएं. भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करें. लाभ की संभावना बनी हुई है.

धनु राशि (Sagittarius): कार्य को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. आज बाजार में अपनी छवि को बेहतर बनाने का प्रयास करें. इससे धन लाभ की भी स्थिति बन सकती है. आज कर्ज देने लेने की स्थिति से बचें.

मकर राशि (Capricorn): शनि देव आपकी राशि में वक्री अवस्था में है. इसके साथ ही आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती भी है. इसलिए धन के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है. जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें. धैर्य बना कर रखें.

कुंभ राशि (Aquarius):आय के स्त्रोत बढ़ाने की दिशा में किया गया प्रयास सफल हो सकता है. लेकिन बिना जानकार लोगों की मदद या सलाह के कोई भी कार्य न करें. हानि भी हो सकती है. ये समय बहुत संभल कर चलने का है. धन की बचत करें.

मीन राशि (Pisces): स्वभाव मेें आज नरमी रखें. आज कई बार ऐसे अवसर आ सकते हैं जब स्वभाव में उग्रता आ सकती है. ऐसा करना उचित नहीं होगा. धन के मामले में किया गया वादा पूरा करने की कोशिश करें. आज कुछ अच्छे अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं, इनका लाभ उठाने का प्रयास करें.

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष, कन्या और कुंभ राशि वाले आज सेहत का रखें ध्यान, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top