Close

छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव केस 232 हुए, 7 दिन में ढाई गुना बढ़ा संक्रमण

छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में 58 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सर्वाधिक 19 संक्रमित रायपुर के हैं। वहीं, दुर्ग में 10, राजनांदगांव में छह, कोरबा में चार समेत अन्य जिलों में मरीज मिले हैं। इसके साथ ही 4909 सैंपल जांच में पाजिटिविटी दर 1.18 प्रतिशत हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की

राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम सब पूरी सावधानी बरतते हुए आम स्थलों में शारीरिक दूरी एवं मास्क का उपयोग अवश्य करें। टेस्टिंग से परहेज न करें। जिन्होंने कोरोना का टीका अभी भी नहीं लगवाया है वह सभी टीका अवश्य लगावा लें। 12 से 15 साल आयु वर्ग के बच्चे और 15 से 18 साल के बच्चों के साथ ही 60 वर्ष के ऊपर के लोग जिन्हें बूस्टर डोज की प्राथमिकता है वह सभी अपना टीकाकरण अवश्य करवा लें।

वहीं, कोरोना के नए वेरिएंट भी आ रहे हैं हालांकि अभी तक यह ज्यादा खतरनाक नहीं हैं लेकिन इनके प्रति सजगता बरतकर सभी को सावधानी बरतनी होगी।

रायपुर में सबसे अधिक मरीज

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुलेटिन के मुताबिक बुधवार का प्रदेश भर में चार हजार 909 सैंपल की जांच हुई। इसमें से 58 मरीजों की पहचान हुई। इसमें सबसे अधिक 19 मरीज अकेले रायपुर जिले में मिले। पिछले दो सप्ताह से लगातार रायपुर में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। अब रायपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 93 तक पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें:- महल की छाया से मुक्त भाजपा

scroll to top