Close

राशिफल : इन तीन राशियों को हो सकती है हानि, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज का दिन विशेष है. 25 जून, शुक्रवार को आषाढ़ मास प्रारंभ हो रहा है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार आषाढ़ मास को चौथा महीना माना गया है. आज चंद्रमा धनु राशि में रहेगा. आज मूल नक्षत्र है. आज का दिन ग्रहों की चाल के मुताबिक कैसा रहेगा आइए जानते हैं

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज के दिन कामकाज में बड़बोलापन या अति आत्मविश्वास भूलकर न लाएं. महत्वपूर्ण काम करते हुए दिल के साथ दिमाग को भी फोकस करने की जरूरत होगी. तनाव से खुद को दूर रखें और जल्दबाजी में फैसला न लें. टारगेट बेस्ड काम करते हैं तो ऐसे कामों को प्राथमिकता दें, जिनसे आपको अधिक लाभ की संभावना हो. कारोबार से जुड़े लोग सहयोगी या कर्मचारी से अच्छे से पेश आएं, व्यर्थ की बहसबाजी शर्मिंदगी महसूस करा सकती है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में अधिक तनाव की जरूरत नहीं है. जीवनसाथी या पार्टनर का भरोसा जीतकर काम करें. रिश्ते में मजबूती लाने के लिए खुद को शांत और केयरिंग बनाएं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन संबंधों को लेकर चल रही उथल-पुथल पुनः ठीक होगी. व्यक्तिगत समस्याओं और प्रोफेशनल लाइफ की मिलावट न होने दें. खुद की क्षमता बढ़ाकर बड़ी जिम्मेदारियां निभाने से सम्मान-प्रगति मिलेगी. कार्यस्थल पर बॉस काम का बोझ बढ़ा सकते हैं. वरिष्ठों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा का दौर चलेगा. व्यावसायिक यात्रा भी करनी पड़ सकती है, महामारी को देखते हुए सतर्कता बरतें. ट्रांसपोर्टरों को विशेष लाभ होगा. विद्यार्थियों को शिक्षा-प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी. सेहत में हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा. मौसमी बीमारियों के साथ जोड़ों के दर्द या गठिया की परेशानी उभर सकती है. बच्चों को मलेरिया डेंगू के प्रकोप से बचाएं. परिवार में माता-पिता का सानिध्य मिलेगा.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज के दिन मेहनत कर सफलता पाने का दिन है, लेकिन कुछ सावधानियां भी बरतनी होंगी. आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा, कहीं नौकरी के लिए आवेदन किया है तो शुभ समाचार मिल सकता है. नया व्यवसाय चाहते हैं तो सावधानी बरतें. वरिष्ठों या फील्ड के अनुभवी लोगों की सलाह से ही काम शुरू करें. विद्यार्थियों का पढ़ाई या काम में मन नहीं लग रहा है तो लक्ष्य पाने में मुश्किल आएगी. हेल्थ को लेकर अनिद्रा की स्थिति परेशान कर सकती है. कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह से आप इससे निजात पा लें. व्यर्थ के वाद-विवाद या कुतर्क से माहौल अशांत हो सकता है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज खुद को स्फूर्तिवान और किसी भी परिस्थिति से लड़ने लायक मानसिकता से लैस करना होगा. मन आलस और विलासिता की ओर खींच सकता है. नौकरी और कारोबार में भी प्रदर्शन अच्छा होगा. इससे बॉस और मालिक के विश्वासपात्र बनने का मौका बनेगा. भाग्य में बढ़ोतरी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. बड़े ग्राहकों के साथ कारोबारियों को छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचने की जरूरत है. स्टॉक और गुणवत्ता बढ़ाने की प्लानिंग करनी होगी. स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, अचानक सिर या पेट में दर्द हो सकता है. आर्थिक परेशानियां भी घेर सकती हैं, परिवार की मदद से आप राहत पा सकेंगे.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज का दिन बेहद व्यस्तता पूर्ण रहेगा, इसलिए आलस्य छोड़ दें, और जिम्मेदारियों पर पूरा फोकस करें. कार्यस्थल का माहौल अच्छा रखें. बॉस और वरिष्ठजनों के साथ विनम्रता भरा बर्ताव करें. लेखन से जुड़े लोगों के लिए भी समय बेहतर है. चमड़े का कारोबार करने वालों को थोड़ी सतर्कता की जरूरत है, नुकसान की आशंका है, स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में त्वचा रोग परेशान कर सकता है. मौसम बदल रहा है, सर्दी जुकाम या बुखार की समस्या होती है कि जरूरी होगा कि घरेलू इलाज के बजाय डॉक्टर के सलाह ली जा जाए. परिवार में बिगड़े संबंध सुधारने की कोशिश करें नए रिश्ते भी बनेंगे.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज के दिन मन में अनेक विचार भ्रमित या व्यथित करता है तो खुद को संयमित रखते हुए इन्हें विवेक से छांटने के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. जो काम के विचार हैं, उनका सदुपयोग करने के लिए भी समर्पण या परिश्रम में कमी न लाएं. कार्यस्थल पर सभी आपकी बातों से संतुष्ट करेंगे. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं हैं. पुराना मित्र आपके लिए सबसे बड़ा सहारा बन सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से रक्त संबंधित बीमारी में सावधानियां रखें. अविवाहितों का विवाह पक्का हो सकता है. संयुक्त परिवार में रहने वालों के घर में खुशहाली का माहौल रहेगा.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज बहस की स्थिति में बात सोच समझकर करें. मामूली चूक भी मजाक बनवा सकती है. विचारों को कम्यूनिकेट नहीं कर पाए तो लोग गलत मतलब निकाल सकते हैं. समय अनुकूल है, इसलिए आर्थिक लाभ से कमाई के नए स्रोत बनेंगे. विदेश से भी काम के अवसर हैं. कारोबारियों को बिना अनुभव जोखिम लेना ठीक नहीं है. विशेषज्ञों से विमर्श निर्णय में मददगार रहेगा. छात्रों के लिए दिन अच्छा है. युवाओं को परिश्रम के ही बेहतर परिणाम मिलेंगे. डायबिटीज के मरीज हैं तो शुगर लो होने की आशंका है, दवाओं में बदलाव हो सकता है. परिवार में शादी योग्य हैं तो रिश्ते की बात चल सकती है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन दूसरों से सहयोग मिलने पर धन्यवाद कहना न भूलें. परिश्रम से किए गए काम की सफलता लगभग तय लग रही है. ऑफिस में कनिष्ठों को प्रगति में सहयोग से सम्मान मिलेगा. नौकरी में जल्द बदलाव की स्थितियां हैं. कारोबारियों के लिए आर्थिक स्थिति में कुछ बेहतर संभावनाएं बनेंगी. युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया है तो शुभ समाचार मिल सकता है. सेहत को देखते हुए महामारी को लेकर स्वच्छता के प्रति अनदेखी बिल्कुल न करें, तो वहीं दूसरी ओर अनिद्रा की समस्या है तो डॉक्टर से निदान पाना होगा. परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद या तर्क-कुतर्क से माहौल अशांत हो सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज का दिन आत्ममंथन का है, तो वहीं दूसरी ओर दूसरों से तुलनात्मक रवैया ठीक नहीं होगा, जो व्यक्ति जैसे है उसे वैसे ही स्वीकार कर उत्साह बढ़ाएं. ध्यान रखें स्वार्थ में की गई मित्रता लाभकारी नहीं होगी. ऑफिस में दूसरों से हंसी मजाक सीमित रखें, विवाद हो सकता है. जो कारोबारी व्यापार बदलना चाह रहे हैं उन्हें भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए बिना वरिष्ठ सलाहकार से विमर्श किए कोई कदम नहीं उठाना चाहिए. हेल्थ को लेकर अस्थमा के मरीजों के लिए समस्या बढ़ सकती है, सजग रहें. पुराने पारिवारिक मित्रों से संबंध मधुर बनाएं, ऐसा न करने पर मामूली कारणों से भी विवाद की आशंका है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज भावनाओं में बहकर निर्णय लेना भविष्य के लिए नुकसानदेह होगा. खुद को संयमित और वाणी को नियंत्रित रखें. जीवन से काम तक में कुछ नया जोड़ें, लाभ की दशा बन रही है. कार्यस्थल पर परिश्रम से किया गया काम तरक्की के द्वार खोलेगा. व्यापार में काम नहीं बन रहा है तो सहकर्मी या साझेदारों से नाराज या खिन्न होने की जरूरत नहीं है. सेहत में जो संतुलित खानपान नहीं रख रहे हैं तो प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित होगी. नुकसान हो सकता है. काम या कारोबार से जुड़ी दिक्कत परेशान कर रही है तो पत्नी या वरिष्ठों से साझा करें, समाधान मिलेगा. घर में सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज घर, कार्यस्थल, कारोबार हो या सामाजिक दायरा महिलाओं का सम्मान लाभ देगा, यदि कोई गरीब महिला मिले तो उसे शक्कर या कोई भी मीठी चीज का दान अवश्य करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग सीनियर लोगों से बेहतर तालमेल बनाएं और काम की जिम्मेदारी उठाएं. काम का अचानक आया बोझ तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन सुखद भविष्य की राह खोलेगा. व्यापारी संचार के माध्यमों से अपडेट रखते हुए नये ग्राहकों के साथ संपर्क बढ़ाए. सेहत के साथ सूरत भी संवारने की जरूरत है. शॉपिंग के लिए भी दिन लाभकारी है. स्वास्थ्य में डायबिटीज के रोगियों को सावधान रहना होगा. घर-परिवार के साथ धार्मिक माहौल बनाएं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज सतर्कता के साथ काम निपटाए. कई लोग अनावश्यक लालच दिखाकर नुकसान पहुंचा सकते हैं. कोई परिस्थिति अनुरूप नहीं दिख रही है तो हताशा या क्रोधित होने से बचना चाहिए. कारोबारियों को शुभचिंतकों की राय लिए बिना बड़ा सौदा या निवेश नहीं करना चाहिए. एक्सपोर्ट व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा लेकिन खुदरा कारोबारी अति आत्मविश्वास में नुकसान करवा सकते हैं. अपने कागज, जरूरी मानक पूरे करके रखें. घर की महिलाओं को दायरा बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन भरोसेमंद का साथ रखें. दुर्घटना होने की आशंका है, जिसमें चोटिल हो सकते हैं. उम्रदराज लोगों में कमर दर्द की समस्या परेशानी बढ़ा सकती है. जमीन लेने की प्लानिंग बनेगी.

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल : वृष, मकर और मीन राशि वाले निवेश में बरतें सावधानी, जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top