Close

अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के पूर्व नशीली एवं मादक पदार्थो का किया दहन

० नशे के विरुद्ध करेंगे युद्ध – भगवानू
० नशा मुक्त समाज निर्माण का लिया सामूहिक संकल्प

० 2 जुलाई से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक प्रथम चरण में घर घर जाकर नशा मुक्ति का देंगे संदेश

० छत्तीसगढ़ में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) की गठन करने की मांग

रायपुर। 26 जून अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के पूर्व नशा मुक्ति महाअभियान समिति के संयोजक अधिवक्ता भगवानू नायक के नेतृत्व में आज नशे के विरुद्ध युद्ध शुरू किया गया। इसकी शुरुआत आज रायपुर ग्रामीण विधानसभा के कबीर नगर क्षेत्र में जाकर लोगों को जागरूक करते हुए नशा से दूर रहने का संदेश दिया गया इस दौरान अभियान समिति के सदस्यों ने मोहल्ले वासियों के साथ नशीली एवं मादक पदार्थों का दहन कर नशे का विरोध किया गया और नशा मुक्त समाज निर्माण का सामूहिक संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर नशा मुक्ति महाअभियान समिति के संयोजक अधिवक्ता भगवानू नायक ने कहा नशा व्यक्ति, परिवार, समाज और देश की उन्नति और प्रगति के लिए सबसे बड़ा घातक और बाधक है। नशा आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को बर्बाद कर देता है, अपराध का सबसे बड़ा कारण और परिवार के पतन का सबसे कारण नशा है। अब समय आ गया है नशे के विरुद्ध युद्ध करने का और नशे से जीतने का। छत्तीसगढ़ की सरकार ने नशा बंदी अभियान के लिए कार्यक्रम तैयार कर रही है लेकिन यह तभी सफल हो पाएगा जब यह जनांदोलन बनेगा। इसके अतिरिक्त प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए नशा कारोबारियों के विरुद्ध ठोस कार्यवाही करने के लिए उत्तर प्रदेश के तर्ज में छत्तीसगढ़ में भी एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) गठन करने की मांग की गई है।

कबीर नगर अंबेडकर आवास समिति के अध्यक्ष रतन जगत ने कहा नशा समाज को दीमक की तरह खा रहा है। इससे पहले की नशे की चपेट में हमारा समाज का नाश हो जाए हमें जागना होगा और लोगों को भी जगाना होगा। नशा के विरुद्ध युद्ध कार्यक्रम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा आदरणीय भगवानू भैया ने हमेशा से समाज में जागरूकता लाने के लिए काम किया है और समाज के लोगों को स्वाभिमान के साथ जीना सिखाया है। नशा के विरुद्ध आपने आज लड़ाई शुरू कर दी है जिसमें हम सभी आपके साथ है।

नशा विरोधी अभियान सह प्रभारी संतोष क्षत्रि ने हमारे द्वारा आगामी 2 जुलाई से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक प्रथम चरण में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे गली-मोहल्ले और चौक-चौराहों में कार्यक्रम करते हुए लोगों को जागरूक किया जाएगा । नशा मुक्ति अभियान के युवा प्रभारी बिट्टू क्षत्रि ने कहा आज अधिकांश युवा हर गली मोहल्लों और चौक चौराहों में नशे का धुआं उड़ाते हुए मिल जाएंगे।

आज के नशा मुक्ति अभियान में अधिवक्ता भगवानू नायक, प्रमुख रूप से आंबेडकर आवास एकता समिति के अध्यक्ष रतन जगत, संतोष क्षत्रि, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के वालिंटियर पारस नायक, बिट्टू क्षत्रि, पवनदीप, सुनील छतरी, देवाशीष नायक, रामकुमार साहू, रितिक, परदेसी दीप, आकाश यादव, राहुल सेंद्रे, शुभम दीप, मंजू जगत, जस्सी तांडी, गीता जगत, सावित्री क्षत्रिय, गायत्री दीप, ममता टांडी, सजनी तांडी, शिल्पा ठाकुर,, मीना यादव,ईश्वरी नेताम, रीमा बघेल, बनिता जगत, विमला नायक, सूरज वासुदेव,विशाल बघेल, सूरज वासुदेव, मनोज डोंगरे, धीरज तांडी, कमल जगत, जोगिंदर, छत्रिय, गोलू श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

scroll to top