Close

खोखरा में बन रहे पीएम आवास समय सीमा में करें पूर्ण: जिपं सीईओ

० जिपं सीईओ प्रशासन तुंहर द्वार में हुई सम्मिलित, पीएम आवास का किया निरीक्षण, गौठान में बन रहे बायोगैस प्लांट का लिया जायजा

जांजगीर चांपा। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. ज्योति पटेल ने बुधवार को खोखरा ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन तुंहर द्वार कार्यक्रम में सम्मिलित हुई और लगाए गए स्टॉल का भ्रमण करते हुए अधिकारियों से शिविर में आए आवेदनों की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान संबंधित अधिकारियों को आवेदनों का त्वरित निराकरण करने कहा। इसके उपरांत उन्होंने ग्राम पंचायत में बनाए जा रहे प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत आवास का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों से चर्चा करते हुए समय सीमा में आवास को पूर्ण करने कहा। उन्होंने कहा कि आवास बनने से उनके लिए रहने के लिए उचित स्थान मिल जाएगा। उन्होंने खोखरा गौठान में बन रहे बायोगैस प्लांट का भी निरीक्षण करते हुए समय सीमा में तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जिला पंचायत सीईओ ने खोखरा ग्राम पंचायत में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों के आवास को गुणवत्ता के साथ समय सीमा के भीतर पूर्ण करना है। इसलिए सचिव, रोजगार सहायक के साथ तकनीकी सहायक हितग्राही की मदद करते हुए पूर्ण कराए। उन्हांेने पीएम आवास के हितग्राहियों से चर्चा करते हुए कहा कि जितनी जल्दी आवास पूर्ण होगा उतनी ही जल्द उन्हें सुरक्षित आवास मिल सकेगा। उन्हांेने ग्राम पंचायत में लक्ष्य के अनुसार आवास को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान खोखरा गौठान में बनाए जा रहे बायोगैस प्लांट का निरीक्षण करते हुए तकनीकी पहलुओं की जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारी से बायोगैस को पूर्ण करने कहा। साथ ही उन्होंने जनपद पंचायत सीईओ को बायोगैस प्लांट के संचालन को लेकर समूह का चयन एवं तकनीकी प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ नवागढ़ श्री अनिल कुमार, सरपंच, सचिव मौजूद रहे।

scroll to top