Close

सीएम कांफ्रेंस: मुख्यमंत्री बघेल प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर आज करेंगे आईजी और एसपी के साथ समीक्षा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को राज्य के सभी आईजी और पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेंगे. राजधानी के न्यू सर्किट हाउस ऑडिटोरियम में होने वाली बैठक में प्रदेश में अपराधों व कानून-व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी. पुलिस हेड क्वार्टर (पीएचक्यू) की ओर  पुलिस अधीक्षकों से 23 बिंदुओं पर जानकारी मांगी जा चुकी है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में नक्सलवाद से लेकर साइबर क्राइम, अजा-अजजा की सुरक्षा, मादक द्रव्यों के कारोबार, सांप्रदायिक/सामुदायिक तनाव की घटनाओं को लेकर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा

कानून व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण के लिए किए गए उपाय, सोशल मीडिया पर पुलिस की उपस्थिति, चिटफण्ड घोटाले के पीड़ितों को राहत, जेल में निरूद्ध आदिवासियों की रिहाई, नक्सली – आत्मसमर्पित नक्सलियों के पुनर्वास नीति के अलावा रिक्त पदों के विरुद्ध भर्ती-पदोन्नति और फायर सर्विसेज में सुधार जैसी बात शामिल होगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शासन-प्रशासन में कसावट लाने की कवायद कर रहे हैं. इस कड़ी में गुरुवार को प्रदेश के तमाम कलेक्टरों के साथ बैठक कर सरकार की योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए निर्देशित किया है. बैठक में ऐसा कोई भी पहलू अछूता नहीं रहा, जिस पर मुख्यमंत्री ने तवज्जों नहीं दी हो. ऐसे में शुक्रवार को होने वाली आईजी-एसपी कांफ्रेंस में भी प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री की ओर से अहम निर्देश दिए जा सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- ऑटो डेबिट पेमेंट सिस्टम को लेकर बढ़ा कंफ्यूजन, बैंकों के लेटलतीफी से कस्टमर्स हो रहे परेशान

One Comment
scroll to top