Close

राशिफल: धन और सेहत पर इन 4 राशियों को देना होगा ध्यान, मेष से मीन तक का जानिए आज का राशिफल

राशिफल: आज का राशिफल कुछ राशियों के लिए विशेष है. पंचांग के अनुसार 30 जून, बुधवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. आज नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद है और चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – आज व्यवहार में कुशलता का मिश्रण करियर और सामाजिक दायरे के लिए लाभकारी होगा. आजीविका में सुधार होगा. पूर्व में किए निवेश या उधार दी धनराशि लौटने की संभावना है. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को सफलता के लिए धैर्य रखना होगा. कारोबारियों के लिए दिन शुभ है. सामान की गुणवत्ता में सुधार के लिए प्रयास करते रहें. युवा ऑनलाइन प्लेसमेंट तलाश करें, वेबसाइट से जानकारी लेकर अपडेट रखें. नए कोर्स आदि करना भी लाभप्रद रहेगा. हेल्थ को देखते हुए वर्तमान में मच्छर आदि की चपेट में आने से बचें, डेंगू-मलेरिया के प्रति सतर्क रहना होगा. घर में सजावट का सामान या नए वाहन की प्लानिंग शुभ रहेगी.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज का दिन सफलता से पूर्ण है. करीबियों से सहयोग मिलेगा. छुपी प्रतिभा निखारकर मनचाही सफलता पा सकेंगे. कमाई से अधिक खर्च होने की आशंका है. जरूरत पर उधार ले रहे हैं तो उतना ही उठाएं, जितना चुकाया जा सके. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन अनुकूल है. व्यापारियों को रुका धन मिलेगा. रुके प्रोजेक्ट के लिए शुभ समाचार की प्रबल संभावना है. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन लाभप्रद होगा. सेहत में सिर दर्द उठ सकता है, लंबे समय तक पीड़ा रहे तो डॉक्टर से संपर्क में देरी न करें. बहन से मिलने का मौका मिलेगा.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज पूरे दिन सकारात्मक ऊर्जा से काम की रफ्तार बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए जरूर धैर्य रखने का समय होगा. इलेक्ट्रॉनिक्स का काम करने वाले कारोबारी अच्छा मुनाफा पाएंगे. युवाओं के लिए अगर कोई काम इस समय नहीं बन पा रहा है तो थोड़ा ठहरने की जरूरत है. समय व्यर्थ न गंवाएं. स्वास्थ्य में मोटे और अधिक वजन वाले संयमित रहें, खानपान में लापरवाही के चलते बीमार पड़ने की आशंका बढ़ रही है. दांपत्य जीवन में तनाव है तो विवाद बढ़ाने की बजाय थोड़ी शांति बनाए रखें. घर में पिता से नाराजगी है तो भी उनके निर्णय की अनदेखी न करें, सुझावों से लाभ होगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज कोई पेंडिंग काम न छोड़ें. पहले से लटके कामकाज भी समय रहते निपटाने की कोशिश करें. धर्म-अध्यात्म पर थोड़ा ध्यान बढ़ाने की जरूरत है. किसी गरीब को संभव हो तो भोजन भी करा सकते हैं. कामकाज में दिन व्यस्त रह सकता है. ऑफिशियल कामकाज और बेहतर बनाने के लिए प्लानिंग की जरूरत है. मेल और मैसेज पर नजर बनाए रखें. महत्वपूर्ण मेल नजर से न निकलने पाए. मन न लग रहा है तो विद्यार्थी पढ़ाई ब्रेक कर मनपसंद काम कर सकते हैं. सेहत में जंक फूड और चिकनाई युक्त चीजों से दूर रहें. बीमार लोगों को इंफेक्शन होने की आशंका है. माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन काम का बोझ मानसिक तनाव बढ़ा सकता है. खुद को आत्मकेंद्रित करें, जल्द ही समस्याओं का समाधान कर पाएंगे. संभव हो सकता है कि पूरी तरह किए परिश्रम के बावजूद सफलता मनमुताबिक न मिलें, लेकिन परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. व्यापारी कारोबार में निवेश बढ़ाने की सोच रहे हैं तो समय अच्छा है, लेकिन पूरी जांच पड़ताल करके ही निर्णय करें. सेहत के लिए महामारी को देखते हुए इस राशि के बच्चों की खास देखभाल करें. खानपान में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले पदार्थ बढ़ाएं. घर या आसपास कहीं धार्मिक अनुष्ठान है तो जरूर जाएं. कुछ श्रमदान और अर्थदान कर सकते हैं तो लाभदायक होगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज खुद को गलतियों से दूर रखें. मानसिक स्थिति में थोड़ी लड़खड़ाहट का असर कामकाज में चूक के तौर पर सामने आ सकता है. ऐसे में सतर्कता के लिए कामों की पूरी लिस्ट बनाकर उन्हें समय पर पूरा कर लें. कारोबारी छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमा सकेंगे. विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. कारोबारियों के लिए व्यापार में कुछ अलग हटकर करने का यही सही समय है. भविष्य में कारोबार में बढ़ोतरी होगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल से चलना होगा. हेल्थ में मांसपेशियों का दर्द उठ सकता है. बैठने-लेटने के पोस्चर पर ध्यान दें. परिवार की महिलाओं का सम्मान करें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज परिवार के साथ मजबूती से खड़े होने का समय है. हर परिस्थिति में खुद को संतुलित बनाए रखें. जरूरी कामों को लेकर फोकस न खोएं. अन्यथा बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. शोध कार्यों में लगे लोगों के लिए लाभ की संभावना है. नौकरी में रुके कामकाज शुरू हो सकते हैं. कारोबारियों को काम में कुछ नए तरीके से विस्तार की जरूरत है. युवाओं को विवाद से बचना चाहिए. हित से जुड़े विषयों पर मजबूती से पक्ष रखें. स्वास्थ्य के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा. जिन्हें पहले से परेशानी है, उन्हें आराम की संभावना है. घरेलू मामलों में समझदारी से काम लेने की जरूरत है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज लाभ कमाने का समय है, इसलिए कोई अवसर हाथ से जाने न दें. आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शुभ होने वाले दिन को पूरी प्रसन्नता-सकारात्मक ऊर्जा से बिताएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों और सहयोगियों का सहयोग आपको प्रगति की ओर ले जाएगा. काम का भार जरूर बढ़ेगा, लेकिन खुद के स्टाइल पर भरोसा रखेंगे तो पूरा करने में सबसे सक्षम होंगे. कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा. कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे युवा मेहनत पर फोकस करें. विद्यार्थियों को कठिन विषयों के लिए परिश्रम में कमी नहीं रखनी चाहिए. सेहत को लेकर स्थितियां अनुकूल हैं. घर में पूजा पाठ का माहौल रखें, अनुष्ठान भी करवा सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज कामकाज में बड़बोलापन या अति आत्मविश्वास मुश्किल में डाल सकता है. किसी सामाजिक सभा में अपनी बात रखते हुए तथ्यों की परख करके रखें. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है, खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों को रिझाने के लिए अनावश्यक गतिविधियों से बचना होगा. अन्यथा पैतृक कारोबार की प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है. यात्राओं में धन और समय खराब होने की आशंका है. युवाओं को करियर में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. अधिक झुकने वाला काम करने से बचें, चोट लगने की आशंका है, ऊंची जगह पर खड़े होने या जाने से रोकें. घर में मेहमान आ सकते हैं, स्वागत सत्कार में कमी न लाएं.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज का दिन शुरू करने से पहले माता-पिता का आशीर्वाद लेना लाभकारी है. कोई आपसे मदद मांगने आए तो निराश न करें. कार्यस्थल पर गरीब कर्मचारी की मदद कर सकते हैं. रिकवरी का काम करने वालों को कानूनी दांवपेच से बचना होगा. डाटा सिक्योरिटी के लिए सावधानी बरतें, शेयरिंग में कोई व्यक्ति चूक कर सकता है. कारोबारियों को भविष्य के लाभ को तत्कालिक लोभ छोड़ने की जरूरत है. फुटकर व्यापारी ग्राहकों की मांग देखते हुए माल मंगाए, अच्छे मुनाफे का योग है. युवाओं को यातायात नियमों की अनदेखी नहीं करनी है. चिंताएं बढ़ने पर पुराने रोगों के उभरने की आशंका है. विवाद बढ़ने से पहले निष्पक्ष फैसला करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन सही दिशा में किया प्रदर्शन भविष्य की राहें खोलने जा रहा है. हाथ आए अवसरों को पहचानने में कमी न रखें. असमंजस है तो वरिष्ठ जनों से सलाह लाभकारी होगी. नौकरीपेशा लोगों को प्रबंधन कौशल तराशने की जरूरत है. कामकाज के बोझ से खुद को चिंता में ना डालें. हार्डवेयर के कारोबारियों के लिए आर्थिक लाभ का दिन रहेगा. दवा, दूध या तेल जैसे लिक्विड आइटम की खरीद बिक्री का काम करने वाले लाभ में रहेंगे. सेहत में तनाव से बचें, अन्य रोगों में राहत है. कामकाजी महिलाओं को घर में भी मुख्य भूमिका निभानी पड़ सकती है. परिवार में छोटे-मोटे मतभेद होने की आशंका है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – काम का दबाव तनाव बढ़ा सकता है. इससे भाषा और वाणी में कटुता आ सकती है. रोजाना के कामकाज की समीक्षा बेहतर ढंग से करें, यही आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी. ऑफिशियल काम को लेकर कुछ चुनौतियां महसूस होंगी, थोड़ा धैर्य के साथ समाधान खोजें, सफलता मिलेगी. मैन्यूफैक्चरिग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए लाभ की स्थितियां हैं. ग्राहकों के साथ व्यवहार पर लंबे समय तक असर रहेगा. युवा और विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन सामान्य है. स्वास्थ्य में दांत दर्द परेशानी देगा. परिवार में शादी के योग्य लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. जिम्मेदारियों के प्रति संवेदनशीलता बढ़ाएं. छोटे सदस्यों की अनदेखी ठीक नहीं.

 

 

यह भी पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव बरकरार, जानें आपके शहर में क्या है आज का भाव

One Comment
scroll to top