Close

डॉक्टर नरेश त्रिहान बोले- नहीं सुधरे लोग तो दूसरी लहर ही तीसरी लहर बनकर बरपाएगी कहर

आज पूरा देश डॉक्टर्स डे मना रहा है. देश के सामने अभी सबसे बड़ा संकट कोरोना वायरस महामारी को लेकर है. इस संकट से कैसे निपटा जाए? क्या करें और क्या न करें, जिससे कोरोना फिर कहर ना बन पाए, इसके लिए e-Conclave में देश के बड़े डॉक्टर्स की टीम ने कोरोना की तीसरी लहर और टीकाकरण को लेकर कई अहम बातें जनता के सामने रखी हैं. मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर नरेश त्रिहान ने बताया है कि हमें कोरोना को लेकर अभी भी बहुत सावधानियां बरतने की जरूरत हैं. दिल्ली की लक्ष्मी नगर मॉर्किट का उदाहरण है कि लोग अभी भी नहीं सुधरे और इसके प्रति गंभीर नहीं हैं. देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह कोरोना के प्रति सावधानियां बरतें और इसे फैलने से रोकें.

तो दूसरी लहर ही तीसरी लहर बनकर कहर बरपाएगी- नरेश त्रिहान

डॉ नरेश त्रिहान ने कहा, ”देश के डॉक्टर्स पिछले डेढ़ साल से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. कई डॉक्टर्स इस बीच गंभीर बीमार हुए और कई डॉक्टर्स की इस दौरान जान भी चली गई. बावजूद इसके देश के सभी डॉक्टर्स पूरी महनत से मरीजों की देखभाल कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, ”लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. इसलिए सरकार को अब सख्त कदम उठाने की जरूरत है. अगर लोग ऐसे ही लापरवाही बरते रहे तो दूसरी लहर ही तीसरी लहर बनकर कहर बरपाएगी.”

देश में टीकाकरण को लेकर डॉ त्रिहान ने कहा, ”वैक्सीन को लेकर कोई असमंजस की स्थिति नहीं होनी चाहिए. हेल्थ वर्क्स को भी वैक्सीन लगी है और उनमें बहुत कम संख्या में इंफेक्शन के मामले सामने आए हैं. वैक्सीन लगाने से कुछ नहीं होगा. वैक्सीन हमें कोरोना से बचाएगी. इसके गंभीर साइट इफेक्ट्स नहीं देखे गए.” उन्होंने कहा, ”हम लोगों से अपील करते हैं कि वह वैक्सीन लगवाएं और लोगों को प्रेरित भी करें. ध्यान रहे की वैक्सीन लगवाने के बाद भी मास्क नहीं हटाना है. हमें जिम्मेदारी से काम लेना होगा.”

कोरोना से जुड़े हर सवाल का मिलेगा जवाब

बता दें कि एबीपी न्यूज़ के e-Conclave में आज पूरे दिन देश के बड़े डॉक्टर्स की टीम कोरोना पर अपने विचार रखेगी. पूरे देश को कब तक वैक्सीन लगेगी? बच्चों को कब वैक्सीन लगनी शुरू होगी? कोरोना की तीसरी लहर आएगी या नहीं? आएगी तो क्या ये दूसरी लहर की तरह ही खतरनाक होगी? तीसरी लहर से कैसे बच सकते हैं? इन सभी सवालों को जवाब जानने के लिए आज पूरे दिन एबीपी न्यूज़ पर e-Conclave देखिए.

 

 

यह भी पढ़ें- बच्चों को शहद खिलाने की सही उम्र क्या है? जानिए क्यों है ये फायदेमंद

One Comment
scroll to top