Close

साप्ताहिक राशिफल: इस राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा ये हफ्ता, जानें सभी राशियों का पूर्वानुमान

साप्ताहिक राशिफल: पंचांग (Panchang) के अनुसार 05 जुलाई, सोमवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि, इसे योगिनी एकादशी कहा जाता है. यानि एकादशी की तिथि से नया सप्ताह आरंभ हो रहा है. आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह आइए जानते है राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – इस सप्ताह रिश्तों को कमजोर न करें, तो वहीं आप उत्साह से भरपूर रहने वाला है. राजनीति से जुड़े लोग छवि को धुमिल न होने दें. अधीनस्थ व कर्मचारियों से मदद मिलेगी. आई.टी सेक्टर से जुड़े लोगों की आय में सप्ताह के अंत तक बढ़ोत्तरी की संभावना  है. बेरोजगार लोग थोड़ा परेशान रहेंगे. बड़े व्यापारियों के अटके हुए सरकारी काम तेज गति से पूर्ण होंगे. युवा वर्ग हर विषय को गहराई से जानने का प्रयास करें. डॉक्टर की ओर से मिली सलाह को बीमार चल रहें लोगों को हल्के में नहीं लेनी चाहिए. व्यायाम को जीवनशैली में जोड़ें. घरेलू समस्या में तथ्यों को बिना जाने-समझे एकतरफा राय न बनायें, अन्यथा बेवजह की परेशानियों में घिर सकते हैं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – इस सप्ताह सकारात्मक रहना अति आवश्यक है, सभी परिस्थितियों में प्रसन्नता का लेवल कम न होने दें. 8 जुलाई के बाद धन लाभ की पूर्ण संभावना है. अति आत्मविश्वास के चलते परिस्थितियों का सही आकलन करने में संदेह रहेगा, वरिष्ठों से मार्गदर्शन लें. ऑफिशियल कार्यों में स्मार्टनैस काम आने वाली है. उच्चाधिकारी ओवरटाइम सौंप सकते हैं. ऑफिस में काम की प्रशंसा होगी. नये व्यापारिक सम्बन्ध स्थापित होंगे. बड़े क्लाइंट के साथ संबंध अच्छे रखें. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें युवाओं को सफलता मिल सकती है. पैरों में दर्द और थकान के प्रति अलर्ट रहें. बाहर के जंक फूड और चिकनाई युक्त भोजन से दूरी रखें. पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी, घर की छोटी-छोटी बातों को तूल न दें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – इस सप्ताह अपने आस-पास के लोगों से कम्युनिकेशन बनाए रखना होगा, ऐसे में स्वभाव में मधुरता रखें. क्रोध और जल्दबाज़ी के बजाय धैर्य बनाए रखना चाहिए, तो वहीं व्यवहार पर नियन्त्रण रखना चाहिये. सप्ताह मध्य से फैशन डिजाइनिंग और होटल से जुड़े लोगों की आय बढ़ सकती है. कर्मक्षेत्र में प्रबन्धन क्षमता को लेकर काफी अनुशासित रहना चाहिए, क्योंकि इसका सीधा असर प्रमोशन पर पड़ेगा. पैतृक व्यवसाय में मुनाफा प्राप्त होगा. व्यापार में नये पार्टनर जुड़ सकते हैं. युवाओं में क्रिएटिव आइडियाज़ की कमी नहीं रहेगी. सर्दी-जुकाम के कारण परेशानी होगी. 7 और 8 जुलाई को खासकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. मित्र किहीं बातों में आपको निराश कर सकते हैं. घर में सुख-समृद्धि के संसाधनों में वृद्धि होगी.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – इस सप्ताह उत्साहित और प्रसन्नता पूर्ण नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी ओर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कोशिश करें पूर्ण की हुई प्लानिंग में बदलाव न करना पड़े. उच्चाधिकारी आपकी लगन और मेहनत को देखकर प्रसन्न रहेंगे. व्यापार में काफी अच्छी प्रगति कर सकते हैं, 9 जुलाई के पश्चात खुदरा व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. युवाओं के स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है, लेकिन इसे नियन्त्रित रखने की सलाह है. सेहत में बी.पी रोगियों की समस्या बढ़ सकती है. खानपान में अत्यधिक तेल-मसाले युक्त भोजन का सेवन न करें, रात का भोजन भी हल्का रखें. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. बहनों के साथ रिश्तों में दूरियां आ सकती है. परिवार के साथ  गंभीर बातों पर चर्चा होगी.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – इस सप्ताह विवेक पूर्ण फैसला उन्नति की ओर ले जाएगा. शुभ समाचार मिलने की पूर्ण संभावना है. तो वहीं दूसरी ओर रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी. चुनौतियों को स्वीकार करने से आपका आत्मबल बढ़ेगा. सप्ताह अंत तक सामाजिक कार्यों में आप व्यस्त रहेंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोग क्षमताओं पर विश्वास रखें, स्थानांतरण की आशंका बन रही है. व्यापार को लेकर बड़े निवेश से बचें ग्रहों की नकारात्मक स्थिति पैसा फंसा सकती है, आर्थिक मामलों में किसी पर भी अत्यधिक विश्वास करने से बचें. मादक पदार्थों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए. नाक और कान से जुड़ी समस्या बढ़ सकती है. नया वाहन खरीद सकते हैं. बड़े बुजुर्गों से आपको आशीर्वाद प्राप्त होगा. भाई-बहनों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – इस सप्ताह आप काफी रिलैक्स मूड में रहेंगे, मनपसंद और कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. व्यक्तित्व और विचार शैली में सकारात्मक बदलाव आता दिख रहा है. सप्ताह मध्य तक सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. सॉफ्टवेयर कंपनियों से जुड़ा कार्य बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. नया व्यापार की शुरुआत के लिए प्लानिंग कर लें. युवा वर्ग जल्दबाज़ी में आकर काम बिगाड़ सकते हैं. हेल्थ में गर्भवती महिलाओं को सेहत में लापरवाही नहीं करनी है. बुखार और एलर्जी की समस्या परेशान कर सकती है. किसी निकट व्यक्ति की बात का बुरी लग सकती है. 8 से लेकर 10 तारीख के मध्य परिवारजनों को चोट-चपेट से अलर्ट रहने की सलाह दें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – इस सप्ताह जहां एक ओर प्रोफेशनल लाइफ को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए फोकस बनाए रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर मस्तिष्क पर बेवजह का लोड बढ़ाना ठीक भी नहीं है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को एक्टिव रहते हुए, मानसिक रूप से सजग रहना होगा. 10 जुलाई के  बाद से पार्टनरशिप में कार्य करने वाले पार्टनर के प्रति बेवजह की शंका मन में पनपने न दें, यदि किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है तो आपसी तालमेल से इसे ठीक करना होगा. सोने चांदी का कारोबार करने वालों को घाटा हो सकता है. शुगर पेसेंट को अलर्ट रहना चाहिए. देख सुन कर चले सिर पर चोट लग सकती है. मित्र मंडली में सकारात्मक लोगों को शामिल करना चाहिए.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – इस सप्ताह भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा, लेकिन ध्यान  रहे पुरानी बातों और गलतियों को दोहराने से कोई लाभ नहीं. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी इसलिए आनाकानी से बचकर रहें, तो वहीं दूसरी ओर सहयोगी भी सहायता करने में पीछे नहीं हटेंगे. कृषि कार्य से संबंधित जुड़े लोगों को लाभ होने मिलने की संभावना दिख रही है. सप्ताह मध्य से व्यापार में प्रगति और विस्तार होगा. करियर की शुरुआत करने वाले युवा वर्ग भ्रमित नजर आ सकते हैं. सेहत में मुंह के छाले को लेकर परेशान हो सकते हैं. शारीरिक रूप से भी कमजोरी महसूस होगी इसके लिए प्रॉपर डाइट लें. जीवनसाथी मनोबल बढ़ाने में काफी सहायता करेंगे. मां के साथ समय व्यतीत करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – इस सप्ताह भावनाओं को खुलकर अपनों के साथ शेयर करें, ऐसे में महत्वपूर्ण बातों पर उनसे सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा. प्राइवेट सेक्टर में कार्यरत लोगों को वर्क लिस्ट तैयार कर लेनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारी यदि दूसरी फील्ड का कार्य सौंपे तो जिम्मेदारी समझ कर बखूबी निभाना होगा. व्यापारियों को ग्राहकों के प्रति अच्छा व्यवहार रखना चाहिए, अन्यथा उनकी नाराज़गी व्यापार पर भारी पड़ेगी. शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए समय उपयुक्त है, लेकिन बड़ा अमाउंट बिना वरिष्ठ की सलाह के न लगाएं. स्वास्थ्य की दृष्टि से पीठ व सिर दर्द को लेकर परेशान रहेंगे, ऐसे में बिगड़ी दिनचर्या वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है. पारिवारिक विवाद इस सप्ताह सुलझता हुआ दिखाई दे रहा है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – इस सप्ताह असंतोष की भावना को जन्म न दें, बल्कि संतोषम् परम सुखम् का मंत्र आपके लिए कारगर होगा. सरकारी काम-काज को पूरा करने की कोशिश करें, सफलता हाथ लग सकती है. ऑफिस के जटिल कार्यों को पूर्ण करने में बॉस व उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा. आई टी और सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों की आय में बढ़ोत्तरी की संभावना बन रही है. फर्नीचर से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए भी सप्ताह लाभदायक रहेगा, खासकर 6 तारीख के बाद से बड़े सौदों पर निगाह रखें. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. हेल्थ में कैल्शियम की शिकायत सामने आ सकती है, डॉक्टर की सलाह से उपचार अवश्य कराएं. संतान को लेकर चली आ रहीं चिंता अब दूर होगी.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – इस सप्ताह दूसरों पर आश्रित रहना मुश्किलों में डाल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर विवादों में पड़ने पर मानहानि की आशंका है. ऑफिशियल कार्यों को सजगता पूर्वक करें. वर्तमान में विषम परिस्थिति का भी सामना करना पड़ेगा, इसलिए शुरुआत के चार दिन विशेष अलर्ट रहें. जिन्होंने नयी नौकरी जॉवइ की है, वह प्रदर्शन धीमा न पड़ने दें, सप्ताह के अंत तक सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही परिणाम समक्ष होंगे. बिजनेस से जुड़े लोग अधिनस्थों के प्रति दिमाग में शंका पैदा न करें, साथ ही वाद-विवाद करना व्यापार में नुकसान कर सकता है. बालों की केयर करें कोई भी ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से पहले तथ्यों की पूर्ण जानकारी रख लें. घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर सचेत रहें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) –इस सप्ताह पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है, तो वहीं क्रोध में आकर किसी को भला बुरा बोलने से परहेज करें. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहने वाला है, साथ ही यदि आप विदेशी भाषाओं का ज्ञान लेना चाहते हैं इस बार आरम्भ कर लेना उत्तम रहेगा. कर्मक्षेत्र में अपनी प्रबंधन क्षमता को मजबूत रखना होगा, सप्ताह अंत तक मैनेजमेंट की क्वालिटी में गिरावट न होने दें. व्यापारिक मामले में इस सप्ताह अलर्ट रहें, बड़े ट्रांजैक्शन कैश में न करें. खुदरा व्यापारियों को बड़े मुनाफे मिलने की संभावना है. दांतों की केयर करें, कैविटी की समस्या हो तो उसे तत्काल ठीक करा लें. नये रिश्तें में बिना सोच-विचारे हां न करें. पिता का सहयोग मिलेगा.

 

 

यह भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

One Comment
scroll to top