Close

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो जगहों पर चल रहे एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दक्षिण कश्मीर के दो जगहों पर एक साथ चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने कुल चारन आतंकियों को ढेर कर दिया है. कुलगाम में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया, वहीं पुलवामा में भी एनकाउंटर में भी दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया.

बता दें कि आज हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर रहे बुरहान वानी की मौत को पांच साल पूरे हो गए हैं. 8 जुलाई 2016 को कोकेरनाग में बुरहान वानी मारा गया था. उसके बाद से हर साल आतंकी 8 जुलाई को हमले की फिराक में रहते हैं लेकिन ऐसा कुछ कदम उठाने से पहले ही सुरक्षाबलों ने उनका काम तमाम कर दिया.

बुधवार को मेहराजुद्दी उर्फ उबैद को मार गिराया गया था

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष कमांडर मारा गया. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार शाम को कुपवाड़ा जिले के गांदर्स इलाके के वातेन में वाहनों की नियमित जांच के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन समूह का कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद पकड़ा गया था.

प्रवक्ता ने कहा, “उसकी निजी तलाशी के दौरान उसके पास से एक ग्रेनेड बरामद किया गया. तदनुसार, उसे पूछताछ के लिए तुरंत निकटतम पुलिस चौकी ले जाया गया. पूछताछ के दौरान, उसने अपना नाम मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ ​​उबैद बताया, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का एक सक्रिय आतंकवादी कमांडर था.”

 

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन

One Comment
scroll to top