Close

Big News: छत्तीसगढ़ के भूपेश मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव, बदले गए मंत्रियों के प्रभार, जानें किसे मिली किस विभाग की जिम्मेदारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भूपेश मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव किया गया है। मंत्रियों के विभाग में फेरबदल किया गया है। आज सुबह मोहन मरकाम ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली जिसके बाद से ही विभागों में फेरबदल के चर्चे चल रहे थे। मोहन मरकाम को डॉ. प्रेमसाय सिंह के स्थान पर कैबिनेट में जगह मिली है। डॉ. टेकाम स्कूल शिक्षा, अनुसूचित जाति, जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण और सहकारिता विभाग के मंत्री थे।

बता दें कि मरकाम की कैबिनेट में इंट्री के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ मंत्रियों के विभाग में बदलाव किया। डिप्टी सीएम सिंहदेव को स्वास्थ्य के साथ ऊर्जा विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं, रविंद्र चौबे से कृषि लेकर स्कूल शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।

इसी तरह ताम्रध्वज साहू का कद बढ़ाते हुए उनके मौजूदा विभागों के साथ कृषि विभाग की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। नए मंत्री मोहन मरकाम को अनुसूचित जाति, जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का मंत्री बनाया गया है।

scroll to top