Close

कमीशन और करप्शन की सरकार के खिलाफ 109 आरोप विधानसभा में पेश करेंगे- चंदेल

० विधायक दल की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष का ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारी पार्टी विधायक दल की बैठक भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में संपन्न हुई। हमारे सभी विधायक उपस्थित थे और यह तय किया है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर जबरदस्त तरीके से चर्चा की जाएगी। पिछली 30 तारीख को हमने अविश्वास प्रस्ताव की सूचना दी है। करीब 109 बिंदुओं का आरोप पत्र छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ तैयार है। आरोपपत्र के बिंदुओं पर आज विधायक दल की बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। सभी से विचार विमर्श के उपरांत 109 बिंदुओं का आरोप पत्र तैयार किया है। हम कल विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह करेंगे कि हमारे अविश्वास प्रस्ताव पर शीघ्र चर्चा कराएं। पूरा समय देकर चर्चा कराएं और सभी तथ्यों के साथ, तर्कों के साथ पूरा भाजपा विधायक दल और विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से घेरने का प्रयास करेंगे। भूपेश सरकार के असली चेहरे को इस प्रदेश की जनता के सामने उजागर करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की सरकार बनी है, इस सरकार में तेजी के साथ भ्रष्टाचार बढ़ते गये। नए- नए घोटाले हुए हैं। 4 हजार करोड़ से ज्यादा का कोयला घोटाला, 2 हजार करोड़ रुपये का शराब घोटाला, रेत घोटाला,भर्ती घोटाला, व्यापम घोटाला, जितनी भर्तियां हो रही है उसमें दुकान खोली। पीएससी में 1 लाख से अधिक युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। डीएमएफ में घोटाला चल रहा है। अधिकारियों की पदस्थापना में बोली लग रही है।5000 करोड़ से ज्यादा का राशन घोटाला हो गया। गरीबों का राशन भी यह सरकार खा गई। कैंपा मद में भी बंदरबांट हुई है। वन विभाग में घोटाला हुआ। बारदाना घोटाला हुआ। आबकारी विभाग में घोटाले चल रहे हैं। कुल 109 बिंदु हैं। इस आरोप पत्र को विधानसभा में प्रस्तुत करने वाले हैं।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि मनरेगा घोटाला, सीमेंट घोटाला, आत्मानंद स्कूल में भी घोटाला। जिसका ढिंढोरा भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में पीटती है। डीएमएफ के पैसे से आत्मानंद स्कूल चल रहा है। जितनी फर्नीचर सप्लाई है, उसमें भी घोटाला हुआ। जितनी सामग्री खरीदी, उसमें घोटाला हुआ। इस विषय को लेकर हम सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। समाज का कोई वर्ग, कोई तबका इस भूपेश सरकार से संतुष्ट नहीं है। जिस तेजी के साथ भ्रष्टाचार बढ़ा है, करप्शन बढ़ा है, यह सरकार कमीशन और करप्शन की सरकार है। इस प्रकार के आने के बाद पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में नए किस्म की आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। अपराधों का तेजी से ग्राफ बढ़ा है। किसान खाद और बीज की समस्याओं से जूझ रहे हैं। इन सारे विषय को लेकर हम अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत कर रहे हैं। आरोप पत्र प्रस्तुत कर रहे हैं। बिलासपुर क्षेत्र में शासन के संरक्षण में सत्ताधारी दल के लोग अवैध खनन में शामिल हैं। जितनी भी नदियां हैं, जेसीबी मशीनें उनके सीने को चीर रही है। सत्ताधारी दल के लोग अवैध रेत उत्खनन कर रहे हैं।

अवैध उत्खनन से जो गड्ढे हुए उससे मौत हो रही हैं। उसके बाद भी यह सरकार नहीं जाग रही। यह सरकार सोई हुई सरकार है। सरकार संवेदनहीन हो गई है। इस प्रदेश के नौजवान विधानसभा के सामने अपनी मांगों को लेकर नग्न प्रदर्शन कर रहे हैं। यह विधानसभा की ओर बढ़ भी रहे थे। मुख्यमंत्री की गाड़ी के सामने आने का उन्होंने प्रयास किया। यह देश में एक अनोखा अनूठा प्रदर्शन था। गुस्से का इजहार करने की चरम सीमा थी। ऐसा प्रदर्शन किसी सरकार के खिलाफ देखने को नहीं मिला। ऐसी परिस्थितियां क्यों बनी। भूपेश सरकार के खिलाफ नौजवानों को कपड़े उतार कर नग्न प्रदर्शन क्यों करना पड़ा। उनके गुस्से की इंतेहा है। जब सरकार किसी प्रकार से नहीं सुनती तो यहां के नौजवानों ने सरकार के खिलाफ इस प्रकार का नग्न प्रदर्शन किया। यह हम कहते हैं कि क्या सरकार उनसे बात नहीं कर सकती, क्या कभी उन्हें बुलाया, कभी चर्चा की, कभी बातचीत की, क्या यह सरकार इतने अहंकार में डूबी हुई सरकार है। इसीलिए सारे बिंदु को समाहित करके भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई है।

इस दौरान भाजपा विधायक दल की बैठक में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, धरमलाल कौशिक, पुन्नुलाल मोहले, शिवरतन शर्मा, सौरभ सिंह, डॉ कृष्णमूर्ति बांधी, ननकीराम कंवर, डमरुधर पुजारी, रजनीश सिंह, श्रीमती रंजना साहू, मौजूद रहे।

scroll to top