Close

विस के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन: विपक्ष सदन में नग्न प्रदर्शन का उठाएगी मुद्दा, हंगामे के आसार

रायपुर। विधानसभा मानसून सत्र 2023 के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. आज का सत्र काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं. विधानसभा में आज विपक्ष सदन में नग्न प्रदर्शन का मुद्दा उठाएगी. बीजेपी विधानसभा अध्यक्ष से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कराने की करेगी मांग भी विपक्ष करेगा. बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव में सरकार के खिलाफ 109 पन्ने का आरोप पत्र तैयार किया है.विधानसभा में आज उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, वाणिज्य एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे.

वहीं नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने लघु वनोपज सहकारी समिति अनियमितता को लेकर ध्यानाकर्षण लगाया है. साथ ही मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले ने सड़कों की जर्जर स्थिति ध्यानाकर्षण लगाया है.

इसके अलावा मंत्री रवींद्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, समाज कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल पत्रों को पटल पर रखेंगे. राज्यपाल की अनुमति प्राप्त विधेयकों की सूचना भी पटल पर रखी जाएगी.इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वित्तीय वर्ष 2023-24 के प्रथम अनुपूरक अनुमान पेश करेंगे.

बता दें कि विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हो चुका है. सत्र के पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद सदन की कार्यवाही आज तक के लिए स्थगित कर दी गई थी.

scroll to top