Close

आर्थिक राशिफल: वृष, सिंह राशि वाले धन के निवेश में बरतें सावधानी, 12 राशियों का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 21 जुलाई 2021, बुधवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. बुधवार को द्वादशी की तिथि देवशयनी एकादशी व्रत का पारण किया जाता है. चंद्रमा आज वृश्चिक राशि है, जहां पर केतु पहले से ही मौजूद हैं. धन के मामल में आज कुछ राशियों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मेष से लेकर मीन राशि तक, आइए जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. लेकिन आज आपको सकारात्मक विचारों को वरियता देनी होगी. गलत कार्य और नकारात्मक विचारों वाले लोगों से दूर बनाकर रखें. आज निवेश से भी धन प्राप्त कर सकते हैं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)-परिश्रम में ही आज आपकी सफलता छिपी हुई है. इस बात को आज सफलता का मंत्र मानकर कार्य करें, धन लाभ होगा. आज धन से आप दूसरों की मदद के लिए भी तैयार रहेंगे. लेकिन सोच समझ कर ही इस कार्य को करें. नहीं धन के डूबने का भी खतरा बना हुआ है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– मन प्रसन्न रहेगा. जिस कारण आज आपका आत्मविश्वास लोगों को प्रभावित करेगा. बुध आपकी ही राशि में विराजमान हैं. बुध को शेयर बाजार और वाणिज्य का कारक माना गया है. आज धन के मामले में आपको सफलताएं मिल सकती हैं. बड़ा निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो सभी बिंदुओं को अच्छे ढ़ग से जान समझ लें. जल्दबाजी में निर्णय लेने की स्थिति से बचें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– सूर्य आपकी राशि में गोचर कर रहे हैं. मन को नियंत्रण में रखने का प्रयास करें. आज आप दूसरों से कार्य करने में सफल रहेंगे. भविष्य को ध्यान में रखकर आज निवेश को लेकर कोई बड़ी योजना भी बना सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– आपकी राशि में दो ग्रहों की युति बनी हुई है. ग्रहों के सेनापति और लग्जरी लाइफ के कारक शुक्र, आपकी ही राशि में एक साथ गोचर कर रहे हैं. आज आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. स्वभाव में उग्रता आ सकती है, इसलिए इससे दूर रहने का प्रयास करें. छोटे निवेश से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– धन के व्यय पर अंकुश न लगा पाने के कारण तनाव हो सकता है. धन की कमी भी महसूस हो सकती है. धैर्य बनाएं रखें. परिश्रम पर विश्वास करे. सफलता मिलेगी. धैर्य बनाए रखने की जरूरत है. आय के स्त्रोत विकसित करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आज आपके पास अवसरों की कमी नहीं है. इन अवसरों को लाभ बदलने की कोशिश करें. आज व्यापार में लाभ प्राप्त करने की स्थिति बनी हुई है. आज के दिन किया गया परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. आत्मविश्वास को बनाए रखें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– चंद्रमा आज आपकी राशि में गोचर कर रहा है. जहां पर पाप ग्रह केतु पहले से ही उपस्थित है. केतु और चंद्रमा की युति से ग्रहण योग बनता है. जो शुभ नहीं माना जाता है. इसलिए आज के दिन धन और व्यापार के मामले में सतर्कता बरतें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– धन की प्राप्ति के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. आज नए लोगों से भी मुलाकात का योग बना हुआ है. आज आय में वृद्धि के भी संकेत मिल रहे हैं. इसलिए आज मिलने वाले अवसरों पर खरा उतरने का प्रयास करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है, लेकिन परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है. आज प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे और आपके लाभ को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे. इसलिए सावधान रहें. क्रोध पर काबू रखने का प्रयास करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)– कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचने का प्रयास करें. आज के दिन धन से जुड़ा यदि कोई महत्वपूर्ण कार्य लंबित है, तो उसे समय पर पूर्ण करने की कोशिश करें. आज यात्राओं से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– सेहत के मामले में आज ध्यान देना होगा. सेहत के कारण आज मिलने वाला लाभ प्रभावित हो सकता है. रूका हुआ धन प्राप्त होगा. लेकिन इसके लिए प्रयास करने होंगे. आज वाणी की मधुरता सामने वाले को प्रभावित करेगी. आय में वृद्धि हो सकती.

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मिथुन, कन्या राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

One Comment
scroll to top