Close

डागा कॉलेज के एनएसएस सदस्यों ने किया वृक्षारोपण महोत्सव का आयोजन

रायपुर। कचहरी चौक स्थित श्रीमती प्रमिला गोकुलदास डागा कन्या महाविद्यालय के एन एस एस के सदस्यों द्वारा आज वृक्षारोपण महोत्सव का आयोजन श्रीमती प्रमिला गोकुलदास कन्या महाविद्यालय के नए परिसर बोरिया खुर्द में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित सत्यनारायण शर्मा जी विधायक रायपुर ग्रामीण ने छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि यह वन संपदा केवल अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए नहीं अपितु हमारे मानवीय जीवन को बचाने के लिए बहुत ही आवश्यक है ।सर्वाधिक वन संपदा होने के बावजूद भी तेजी से नगरीकरण हो रहा है। अतः जलवायु को समायोजित करने का जिम्मा युवाओं के ऊपर सर्वाधिक है।

वही कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अजय तिवारी जी अध्यक्ष शासी निकाय ने छात्राओं से आवाहन किया कि सभी छात्र एक एक पौधे को गोद लेते हुए एवं प्रत्येक माह में दो बार यहां आकर उन पेड़ों का जतन करें। उन्होंने कहा भविष्य में यह परिसर हरा भरा परिसर के नाम से जाना जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से दानदाता सदस्य डागा महाविद्यालय श्री गोकुल दास डागा जी, जयपुर के समाजसेवक श्री केके शर्मा जी, बोरिया खुर्द के पूर्व सरपंच श्री रामाधार साहू जी, महाविद्यालय परिषद के सदस्य श्री आर के गुप्ता जी, अध्यक्ष स्काउट गाइड श्री सुरेश शुक्ला जी, सुधीर मुखर्जी वार्ड के पार्षद श्री निर्मलकर जी, महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ संगीता घई, एनएसएस प्रभारी कुमारी दुर्गा चंद्राकर एवं समस्त प्राध्यापक गण उपस्थित रहे।

scroll to top