Close

राज कुंद्रा को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका, पासपोर्ट जब्त

अश्लील फिल्म मामले में राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर फैसला हो चुका है. इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने राज कुंद्रा की जमानत याचिका खारिज कर दी है. इसके साथ ही राज कुंद्रा को एक और बड़ा झटका देते हुए उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है. क्राइम ब्रांच को डर था कि राज कुंद्रा कहीं विदेश ना चले जाएं इस वजह से उनका पासपोर्ट अप्रैल में जप्त किया गया था.
क्राइम ब्रांच की जांच में जैसे ही उनका नाम सामने आया वैसे ही पुलिस ने उनका पासपोर्ट जप्त किया था. मंगलवार को राज कुंद्रा इस मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे. ईडी ने कुंद्रा केस में एफआईआर की कॉपी मांगी थी. हाईकोर्ट ने कुंद्रा को तत्काल राहत नहीं दी थी. अश्लील फिल्मों के निर्माण और कुछ ऐप के जरिये उनके प्रदर्शन के मामले मे गिरफ्तार किये गये राज कुंद्रा और रयान थोरपे ने जमानत याचिका दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई हुई है.

इससे पहले मंगलवार को मुंबई की किला कोर्ट ने राज कुंद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मंगलवार को सुनवाई के दौरान पुलिस ने राज कुंद्रा की 7 दिन की कस्टडी की मांग की. पुलिस ने कोर्ट में कहा कि राज कुंद्रा के सिटी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के डेबिट एकाउंट फ्रीज़ कर दिए गए है.

कोटक महिंद्रा बैंक में 1 करोड़ 13 लाख रुपये जमा है. क्राइम ब्रांच ने इस केस से जुड़े तमाम उन विक्टिम्स से अपील की है जो अभी तक सामने नही आये है. एक विक्टिम 26 जुलाई को क्राइम ब्रांच के सामने आई है और उसने अपना स्टेटमेंट भी क्राइम ब्रांच को दिया है. पुलिस ने एप्पल स्टोर से हाट्शाट की जानकारी मांगी तो पता चला इससे 1.64 करोड़ रुपये मिले है.

गूगल से अभी पेमेंट की जानकारी आनी बाकी है. 24 जुलाई को जो रेड राज कुंद्रा के ऑफिस पर की गई उसमे फॉरेन ट्रांसिक्शन्स से जुड़ी फाइल्स मिली है. राज कुंद्रा के मोबाइल और रायन के मैकबुक से हॉटशाट के रेवेन्यू और पेमेंट्स से जुड़े चैट्स मिले है. क्राइम ब्रांच ने इससे पहले कोर्ट को बताया था कि कुंद्रा किसी व्यक्ति को 12 लाख अमेरिकी डॉलर में 119 वयस्क फिल्में बेचने की योजना बना रहे थे.

पुलिस का दावा है कि मामले की जांच के दौरान यह पाया गया कि कुंद्रा ने आर्म्सप्राइम मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की थी जिसने लंदन स्थित केनरिन प्राइवेट लिमिटेड के जरिये ‘हॉटशॉट्स’ ऐप खरीदा जिससे सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो डाले जाते थे. आरोपी के कार्यालय पर तलाशी के दौरान पुलिस ने 51 अश्लील वीडियो पाए जाने का दावा किया है जिसमें से 35 पर हॉटशॉट्स का लोगो था और 16 पर बॉलीफेम का लोगो लगा था.

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस सुत्रों के मुताबिक इस मामले में अभी तक फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का कोई रोल सामने नहीं आया है. आरोपी और गवाहों की पूछताछ में भी अभी तक शिल्पा शेट्टी का नाम नहीं आया है. पर 2020 में शिल्पा शेट्टी ने वियान कंपनी से रिजाईन क्यूं क्या था? इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. क्यो की वियान कंपनी से पूरा पोर्नोग्राफी का काला धंधा चल रहा था. इसलिए शिल्पा को अभी क्लीन चिट नही. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या राज कुंद्रा ने पैसों के लेन-देन शिल्पा शेट्टी के बैंक खातों से भी किया है या नहीं? पर अभी तक की जांच में पुलिस को शिल्पा शेट्टी का रोल कही नज़र नहीं आया है.

 

 

यह भी पढ़ें- बीजेपी ने बढ़ते संक्रमण पर उठाए सवाल, पात्रा बोले- कोरोना को लेकर केरल सरकार से हुई गलती

One Comment
scroll to top