Close

अविनाश साबले ने बनाया ओलंपिक में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, पर फाइनल से चूके

टोक्यो: भारत के अविनाश साबले ने टोक्यो ओलंपिक की 3000 मीटर स्टीपलचेस कंपटीशन में अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड बेहतर किया लेकिन दूसरी हीट रेस के शीर्ष ती एथलीटों से बेहतर समय निकालने के बावजूद फाइनल में जगह नहीं बना सके.

साबले ने दूसरी हीट में 8: 18-12 समय निकाला और मार्च में फेडरेशन कप में बनाया 8: 20-20 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. वह दूसरी हीट में सातवें स्थान पर रहे. हर हीट से शीर्ष तीन और सारी हीट से शीर्ष छह फाइनल में पहुंचते हैं. साबले बदकिस्मत रहे क्योंकि तीसरी हीट के शीर्ष तीन खिलाड़ी उनसे धीमा दौड़े थे. साबले क्वालीफाइंग हीट में सर्वश्रेष्ठ सातवें और कुल 13वें स्थान पर रहे.

फेडरेशन कप में बनाया था रिकोर्ड

बता दें, अविनाश साबले ने पटियाला में फेडरेशन कप सीनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नया रिकोर्ड बनया था. इसके साथ 26 साल के अविनाश ने दोहा में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में 13वां स्थान हासिल किया था. उन्होंने साल 2019 में 8.21.37 के अपने ही रिकोर्ड को तोड़ दिया था

दिल्ली हाफ मैराथन में राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा

जानकारी के मुताबिक, सेना के इस जवान ने अपने करियर में पांचवी बार राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा था. बताते चले, अविनाश उस वक्त सुर्खियों में जगह बनाते दिखे थे जब उन्होंने दिल्ली हाफ मैराथन में राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा था. साबले ने इस रेस को केवल एक मिनट 30 सेकेंड में पूरा कर लिया था. इससे पहले किसी भी भारतीय ने हाफ मैराथन 61 मिनट से पहले पूरी नहीं की थी.

 

 

यह भी पढ़ें- दीपिका कुमारी ने पदक की तरफ बढ़ाया एक और कदम, तीरंदाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंची

One Comment
scroll to top