Close

रवि दहिया को हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये, सोनीपत के गांव में बनेगा इनडोर स्टेडियम

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीता है. हालांकि, फाइनल में वह गोल्ड मेडल से चूक गए. फाइनल मुकाबले में रूसी पहलवान जवुर यूगेव ने उन्हें शिकस्त दे दी. टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने पर हरियाणा सरकार ने उन्हें पुरस्कार देने का एलान किए. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रवि दहिया को 4 करोड़ रुपये ईनाम के रुप में देने की घोषणा की है. इसके साथ ही, रवि दहिया के सोनीपत स्थित नाहड़ गांव में एक इनडोर स्टेडियम बनाने का भी एलान किया.

रवि दहिया को पीएम मोदी ने दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहलवान रवि दहिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, “रवि कुमार दहिया एक शानदार पहलवान हैं. उनकी लड़ाई की भावना और तप उत्कृष्ट है. टोक्यो ओलंपिक 2020 में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई. भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है.”

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल के लिए भारत के रवि कुमार दहिया और रूसी पहलवान जवुर यूगेव आमने-सामने थे. 57 किलो ग्राम भारवर्ग के इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई थी. गौरतलब है कि रवि दहिया ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय पहलवान हैं. इनसे पहले सुशील कुमार 2012 में फाइनल में पहुंचे थे.

 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने रवि दाहिया का किया तारीफ, कहा- वह अद्भुत पहलवान हैं

scroll to top