Close

महाराष्ट्र के ठाणे में गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 17 लोगों की दर्दनाक मौत

 

मुंबई।महाराष्ट्र के ठाणे में बड़ा हादसा हो गया है। यहां शाहपुर के पास एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई है। जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं। हाईवे पर रात में निर्माण कार्य चल रहा था। शाहपुर पुलिस का कहना है कि समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के तीसरे चरण का निर्माण हो रहा है। पुल तैयार करने में मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसी दौरान 100 फीट की ऊंचाई से गर्डर मशीन गिर गई।

बताया जा रहा है कि अभी 10-15 लोग अब भी अंदर फंसे हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद चारों ओर चीख-पुकार मच गई। हादसे की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि ओवरलोड होने के चलते यह हादसा हुआ।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र में हुआ हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के निकटस्थ परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।”

scroll to top