Close

एक साल पहले इस कंपनी में किया होता 10 हजार का निवेश तो आज मिलते 3 करोड़ 60 लाख, शेयर्स में तेजी ने बनाया रिकॉर्ड

इस समय शेयर बाजार में एक कंपनी सबके बीच चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल इस कंपनी के शेयर्स ने एक साल में इतनी ज्यादा तेजी दिखाई है जिसने सभी को हैरान कर दिया है और चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर इस कंपनी के शेयर्स में रिकॉर्ड तोड़ तेजी का राज क्या है.

Gita Renewable Energy ने बनाया रिकॉर्ड

  • शेयर बाजार की रहस्यमय तेजी की एक कहानी का नाम है Gita Renewable Energy . यह कंपनी बीएसई में लिस्टेड है.
  • पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयरों में 3600 फीसदी की तेजी आ चुकी है.
  • इसका मतलब है कि अगर किसी ने साल भर पहले इस कंपनी में 10 हजार रुपये निवेश किया था तो उसकी वैल्यू आज 3 करोड़ 60 लाख रुपये हो गई है.
  • इस तेजी की वजह 11 मिलियन शेयर का फ्री फ्लोट उपलब्ध होना और टर्न ओवर में 10600 % की तेजी आना है.
  • पिछले 104 कारोबारी सत्र में इस कंपनी के शेयरों में एक पैसे की भी कमी नहीं आई है.
  • लगातार 64 कारोबारी सत्र में इस कंपनी के शेयरों ने अपर सर्किट का लिमिट छुआ है.
  • इस तेजी का परिणाम यह है कि इस कंपनी के शेयरों की भारी मांग है. पिछले 162 कारोबारी सत्र में सिर्फ 3 दिन इस शेयर में कमजोरी देखी गई.

कंपनी की शेयर्स की तेजी बनी चर्चा का विषय 

इस कंपनी की तेजी पर बाजार के जानकारों ने कुछ सवाल जरूर उठाए है. हालांकि जिन्होंने इसमें निवेश किया है उनका तो फायदा ही हुआ है.

हालांकि इस कंपनी के शेयर्स में उछाल का कोई उत्तर तो नहीं खोज पाया है लेकिन कुछ लोग अजीबो गरीब तर्क भी दे रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है की तेजी का कारण इसके नाम में रिन्यूएबल शब्द का होना है. इस शब्द की वजह से निवेशक इसे ग्रीन एनर्जी की कंपनी मान रहे हैं और इसमें जमकर निवेश कर रहे हैं. भारत सरकार रिन्यूएबल एनर्जी पर बड़ा दांव लगाने के मूड में है और इस वजह से कंपनी के कारोबार में तेजी दर्ज की जा सकती है.

कंपनी ने पिछले 4 साल से सालाना मुनाफए के बारे में कोई रिपोर्टिंग नहीं की है. कंपनी का नेट सेल्स भी स्थिर रहा है. कंपनी ने पिछले 10 तिमाही से दर्ज किया जा रहा नुकसान पिछली तिमाही में कम किया है. मार्च में समाप्त तिमाही में कंपनी ने पहली बार मुनाफा दर्ज किया है. कुछ लोग यह भी मानते हैं कि इस कंपनी के टर्न अराउंड स्टोर पर निवेशक दांव लगा रहे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- घी को अपने डेली डाइट में जरूर करें शामिल, मिलेंगे यह जबरदस्त फायदे

One Comment
scroll to top