Close

Breaking : छत्तीसगढ़ में सराफा से लेकर कपड़ा व्यवसायियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, हवाला लेन-देन का शक

रायपुर। प्रदेश में आयकर विभाग के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय ने भी छापामार कार्रवाई की है। हवाला लेन-देन के शक में ईडी की टीम शुक्रवार सुबह से ही प्रदेश में बड़ी छापामार कार्रवाई की है।

व्यवसाइयों के कई ठिकानों पर छानबीन की जा रही है। सूत्रों के अनुसार प्रदेश के नामचीन सराफा और कपड़ा कारोबारियों के साथ चार्टेड एकाउंटेट के खिलाफ कार्रवाई चल रही है।

सूत्रों के अनुसार राजधानी रायपुर के अलावा राजनांदगांव और दुर्ग के सराफा कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंची है। जहां छापेमारी के दौरान व्यवसाय से जुड़े कागजात खंगाले जा रहे हैं।

दुर्ग में खंडेलवाल कॉलोनी में सीए सुनील जैन, श्री शिवम् स्टोर, जीवन प्लाज़ा में सीए राजेंद्र कोठारी के कार्यालय, सराफा लाइन स्थित सहेली ज्वेलर्स, प्रकाश सांखला और मदन जैन के भोइ पारा स्थित ठिकानों पर और दुर्ग में नवकार ज्वेलर्स के यहां छापेमारी कर जांच की जा रही है।

इसी तरह राजनांदगांव में मोहनी ज्वेलर्स, नकोड़ा टेक्सटाइल के ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंची है। वहीं ईडी की टीम रायपुर के पगारिया ज्वेलर्स, सुमीत ज्वेलर्स के अलावा और दूसरे कारोबारियों के यहां भी छापा मारा है।

सूत्रों के मुताबिक इन सभी कारोबारियों द्वारा प्रतिदिन बड़े पैमाने पर नगदी लेन-देन किया जा रहा था। इसके साथ ही ईडी की टीम को हवाला कारोबार की भी जानकारी मिल रही थी। मामले की तस्दीक के बाद ईडी की टीम ने आज सुबह प्रदेश भर में छापामार कार्रवाई की है।

scroll to top