Close

बारिश को लेकर 72 घंटे का रेड अलर्ट, हाईवे डूबे, स्कूल-कॉलेज बंद

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में दो दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। इसके चलते नदी-नाले खतरों के निशान से उपर चल रहे हैं। नेशनल हाईवे पानी में डूब जाने के कारण एक बार फिर छत्तीसगढ़-तेलंगाना मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इसके कारण जिले के स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

बता दें कि बस्तर संभाग में लगातार बारिश से बीजापुर में तुमनार और दंतेवाड़ा में डंकनी नदी उफान पर है। इसके कारण शहर के पुल और कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं। जगदलपुर में गांगामुंडा वार्ड, रवींद्रनाथ टैगोर वार्ड, धरमपुरा रोड पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है। इसे देखते हुए प्रशासन की ओर से राहत कार्य शुरू किया गया है। वहीं दंतेवाड़ा में डंकनी नदी के सामने बने पुल के ऊपर से पानी बह रहा है।

एयरपोर्ट पर यात्रियों ने किया हंगामा
इधर मौसम की खराबी के चलते एयर इंडिया और एलायंस एयर की विमान सेवा भी रद्द कर दी गई है। रविवार सुबह जब हैदराबाद से जगदलपुर आने के लिए यात्री एयरपोर्ट पहुंचे तो एलायंस एयर ने फ्लाइट रद्द करने की घोषणा कर दी थी। इस दौरान लगभग 70 यात्रियों को जगदलपुर व रायपुर जाने में परेशानी हुई। वापसी की कोई सुविधा नहीं होने से नाराज हैदराबाद एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा हुआ।

बीजापुर जिला मुख्यालय का ब्लॉकों से संपर्क टूटा
बीजापुर जिले में भी तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इस वजह से अंदरूनी इलाकों में पानी भर गया है। चेरपाल नाला भरने से गंगालूर और चेरपाल का संपर्क अभी भी जिला मुख्यालय से टूटा हुआ है। वहीं चेरपाल नाला में कुछ मवेशी बह गए। जिले के छोटे नदी-नाले उफान पर होने के कारण कई गांव का जिला व ब्लाॅक मुख्यालय से संपर्क टूट गया है।

आसमान पर बना द्रोणिका सिस्टम
जगदलपुर में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद अब बस्तर संभाग के सातों जिलों में मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। बताया गया है कि एक द्रोणिका सिस्टम बना है, जिसका असर अगले 72 घंटों तक बने रहने की संभावना है। इन हालातों में दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं।

scroll to top