Close

जेईई मेन परीक्षा में 24 छात्रों को मिला 100 पर्सेंटाइल

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी / NTA ने  JEE Mains सेशन-2 परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही एजेंसी ने फाइनल अंक भी जारी कर दिए हैं। बता दें कि इस परीक्षा में कुल 24 छात्रों को 100 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त हुए हैं। परीक्षा के परिणाम के जारी होन के बाद लाखों की संख्या में छात्रों को राहत मिली है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपना परिणाम एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

इनके परिणाम नहीं हुए जारी

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने बताया है कि अनुचित साधनों का उपयोग करने के कारण पांच उम्मीदवारों का जेईई-मेन परिणाम रोक दिया गया है।

देर रात को जारी हुए परिणाम

एनटीए की ओर से जेईई मेन सत्र-2 परीक्षा, 2022 के परिणाम को देर रात जारी किया गया है। परिणाम को चेक करने के लिए छात्रों को उनके आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि आदि का प्रयोग करना होगा। ये जानकारियां उम्मदवारों को उनके आवेदन पत्र या प्रवेश पत्र पर आसानी से मिल जाएंगी।

जेईई एडवांस के लिए आवेदन आज से

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे की ओर से जेईई एडवांस 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया को आज शाम 04 बजे से शुरू कर दिया जाएगी। जो भी छात्र इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना आवेदन jeeadv.ac.in पर जाकर जमा कर सकेंगे। जेईई एडवांस 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया रविवार 07 जुलाई, 2022 से शुरू की जानी थी। हालांकि, एनटीए की ओर से जेईई मेन सेशन-2 की परीक्षा के परिणाम में देरी के कारण इसमें देरी हुई है।

कैसे चेक करें अपना परिणाम?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • अब आपको हों पेज पर ही सेशन-2 के परिणाम से संबंधित लिंक प्राप्त होगा।
  • इस पर क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
  • यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे आवेदन क्रमांक और रोल नंबर को दर्ज कर के लॉगिन करें।
  • अब आपका स्कोरकार्ड आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसे चेक कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

 

यह भी पढ़ें:- खाटू श्याम मंदिर में भगदड़ से तीन की मौत

One Comment
scroll to top