Close

छत्तीसगढ़ में चले 6 दिनों की जांच में आयकर विभाग को मिली 500 करोड़ की गड़बड़ी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बड़े कारोबारियों के यहां लगभग 5 से 6 दिनों चली जांच में आयकर विभाग ने बड़ी गड़बड़ी पकड़ी है। इस दौरान लगभग 250 अधिकारी-कर्मचारियों की टीम ने छत्तीसगढ़ के स्टील और पावर प्लांट कारोबारियों के कई ठिकानों में छापा मारा था।

इस बार टीम ने छापे में निर्माण टीएमटी, ग्रेविटी स्पंज एंड पावर, धनकुण्ड स्टील और मारुति फेरो के ठिकानों पर दबिश दी थी। ये छापा सभी डायरेक्टरों के घर ऑफिस के अलावा कंपनी के सीए समेत उनके कर्मचारियों के घर भी टीम ने छापा मारकर दस्तावेजों की पड़ताल की है।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक पूरी कार्रवाई कर टीम सोमवार को वापस लौटी है। इस कार्रवाई के दौरान जैसे ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम छापा मारने पहुंची वैसे ही ग्रेविटी स्पंज एंड पावर के मालिक धीरज साव बीमार पड़ गए और आज भी एक निजी अस्पताल में उनका इलाज जारी है।

अधिकारियों को निर्माण टीएमटी के फरिश्ता कॉम्प्लेक्स स्थित ऑफिस से कई बोगस कंपनियों के दस्तावेज मिले हैं। इस पूरे मामले में आयकर विभाग को लगभग 500 करोड़ रुपए से अधिक की गड़बड़ी मिली है। हालांकि इस पूरे मामले में आयकर विभाग अधिकृत रूप से जानकारी नहीं दी, लेकिन विभाग जल्द इस पूरी कार्रवाई से संबंधित जानकारी जारी करने की तैयारी में है।

scroll to top