Close

चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष

चंद्रशेखर बावनकुले को महाराष्ट्र भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया है। वे नागपुर से भाजपा के नेता है। बवानकुले को नितिन गड़करी का करीबी माना जाता है। विधान परिषद में भाजपा के विधायक है, वहीं, विधायक आशीष शेलार को मुंबई भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया है। बावनकुले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं। आशीष शेलार वांद्रा वेस्ट से भाजपा के विधायक है। इसके साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा में वे भारतीय जनता पार्टी के चीफ व्हिप है।

नियुक्ति तत्काल प्रभाव से होगी लागू- पार्टी

पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने चंद्रशेखर बावनकुले, सदस्य विधान परिषद को भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। आशीष शेलार, विधायक को मुंबई महानगर भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।”

इससे पहले कौन संभाल रहे थे जिम्मेदारी

इससे पहले चंद्रकांत पाटिल भाजपा के अध्यक्ष थे, हाल ही में हुए महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार में उन्हें मंत्री बनाया गया। चंद्रकांत पाटिल दूसरी बार राज्य मंत्री बने हैं, वहीं अब तक मंगलप्रभात लोढ़ा मुंबई के भाजपा अध्यक्ष थे। कैबिनेट विस्तार में उन्होंने भी मंत्री बनाया गया है। दोनों नेताओं के मंत्री बनाए जाने के बाद से ही नए अध्यक्षों के नामों पर चर्चा शुरू हो गई थी और अब इनके नामों का एलान कर दिया गया है। चंद्रकांत पाटिल और मंगल प्रभात लोढ़ा की नियुक्ति साल 2020 में की गई थी, दोनों को पूरे कार्यकाल के नियुक्त किया गया था।

 

यह भी पढ़ें:- लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरूआत 16 सितंबर से

scroll to top