Close

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरूआत 16 सितंबर से

लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरूआत अगले महीने से होने जा रही है। इस लीग के आयोजकों ने शुक्रवार की इसकी जानकारी देते हुए बताया कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरूआत कोलकाता के ईडन गार्डंस में अगले महीने 16 सितंबर 2022 से होगी। दूसरे सीजन का खेले जाने वाला यह पहला मैच एक स्पेशल मैच होगा, जो भारत के स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के जश्न के रूप में खेला जाएगा। ईडन गार्डन में होने वाला यह मैच इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जाएंट्स के बीच में होगा।

10 देशों से खिलाड़ी लेंगे भाग

ईडन गार्डंस में होने वाले पहले मैच में वर्ल्ड जाएंट्स की ओर से 10 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे। इन देशों में इंग्लैंड, वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं। वहीं अगले दिन 17 सितंबर से लीग की शुरूआत हो जाएगी, जिसमें 4 टीमें हिस्सा लेंगी। इस लीग के दूसरे सीजन में कुल 15 मुकाबले खेले जाएंगे। लीजेंड्स क्रिकेट लीग के कमिशनर रवि शास्त्री ने कहा कि यह हमारे लिए गौरवशाली क्षण है कि हम अपनी स्वतंत्रता का 75वें साल का जश्न मना रहे हैं। मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने इस साल लीग को स्वतंत्रता समारोह के 75वें वर्ष को समर्पित करने का फैसला किया है।

सौरव गांगुली करेंगे स्पेशल मैच में कप्तानी

आपको बता दें कि इस लीग के स्पेशल मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी सौरव गांगुली करेंगे। लीजेंड्स क्रिकेट लीग का यह मुकाबला आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न का हिस्सा भी रहेगा। इस लीग में भारतीय टीम का नाम इंडिया महाराजा रखा गया है वहीं वर्ल्ड टीम का नाम वर्ल्ड जाएंट्स रखा गया है, जिसकी कप्तानी इयोन मॉर्गेन करेंगे।

इंडिया महाराजा की टीम

सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह , जोगिंदर शर्मा

वर्ल्ड जाएंट्स की टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैकुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ‘ब्रायन, दिनेश रामदीन

 

यह भी पढ़ें:- ऑनलाइन लीक हुई आमिर की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय की रक्षाबंधन

One Comment
scroll to top