Close

सोने और चांदी के दामों में आज बढ़ोतरी, इंटरनेशनल मार्केट में फ्लैट रही इनकी कीमत

देश में आज सोने की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर अक्टूबर के सोने का अनुबंध आज 148 रुपये की बढ़त के साथ 47,378 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर फ्लैट कारोबार कर रहा था. वहीं कल इसके दाम 47,230 रुपये प्रति 10 ग्राम थे. ये पिछले एक हफ्ते में सोने के भाव का सबसे उच्च स्तर हैं.

वहीं आज चांदी की कीमत में भी उछाल देखने को मिला. आज इसकी कीमत 0.35 फीसदी यानी 827 रुपये की बढ़ोत्तरी के साथ 63,447 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है. कल भी चांदी के दाम 0.26 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 62,620 रुपये प्रति किलोग्राम दर्ज किए गए थे.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज भी फ्लैट रहीं सोने की कीमत 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में मंगलवार की ही तरह आज भी सोने की कीमतें फ्लैट रहीं. स्पॉट गोल्ड की कीमत आज 1,785.66 डॉलर प्रति औंस दर्ज की गई. वहीं अमेरिकी गोल्ड वायदा 1,787.20 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी 0.1 प्रतिशत बढ़कर 23.65 डॉलर प्रति औंस हो गई है.

डॉलर की ज्यादा कीमत के साथ साथ दुनियाभर में डेल्टा वेरिएंट के चलते कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. इनके चलते आज सोने के दाम फ्लैट अंतरराष्ट्रीय बाजार में रहे. अब सबकी नजरें फेडरल रिजर्व की जुलाई की बैठक के मिनट्स पर बनी हुई हैं. ये आज जारी किए जाएंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- भारत और अफगानिस्तान के बीच किन-किन सामानों का होता है आयात-निर्यात, यहां देखें लिस्ट

One Comment
scroll to top