Close

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन पर मुफ्त में होंगे जरुरतमंदों के ऑपरेशन- महापौर एजाज ढेबर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के उपलक्ष्य में रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यह हेल्थ चेकअप कैंप 21 अगस्त से 23 अगस्त तक चलेगा, इस दौरान जरूरतमंद लोगों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा एवं चेकअप के साथ साथ जरुरतमंदो को दवाइयां भी।

इस हेल्थ कैंप की जानकारी देने के लिए महापौर एजाज ढेबर और सभापति प्रमोद दुबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। जिसमें महापौर ने कहा कि, हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्म दिवस को सेवा समर्पण के साथ मना रहे हैं। इस वजह से 3 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन इंडोर स्टेडियम में किया जाएगा। फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन 21 अगस्त से 23 अगस्त तक किया जाएगा। इस कैंप में रायपुर के अलावा हैदराबाद मुंबई के स्पेशलिस्ट डॉक्टर भी शामिल होंगे। इस चेकअप कैंप का लाभ लेने के लिए लोगों को पहले 19 और 20 अगस्त को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 

  • बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम के बाहर रजिस्ट्रेशन काउंटर 19 अगस्त से शुरू कर दिए जाएंगे।
  • सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक लोग यहां आकर रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।
  • रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से निशुल्क होगा।
  • लोग अपनी बीमारी की पुरानी रिकॉर्ड फाइल साथ लेकर रजिस्ट्रेशन काउंटर पर जानकारी दे सकते हैं।

फ्री चेकअप की तिथि एवं समय

  • 21, 22, 23 अगस्त
  • सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक

निः शुल्क सर्जरी की सुविधा

इस चेकअप कैंप में रायपुर के बड़े हॉस्पिटल्स के विशेषज्ञ डॉक्टर रत्न झा (किडनी रोग विशेषज्ञ ) डॉक्टर संगीता झा (हार्मोन्स विशेषज्ञ ) डॉक्टर पंकज चतुर्वेदी ( कैंसर विशेषज्ञ ) डॉक्टर राजीव मेनन ( हृदय विशेषज्ञ) डॉक्टर मोहम्मद अब्दुल नदीम (लीवर ट्रांसप्लांट सर्जन) नामी डॉक्टर मौजूद रहेंगे। यहां पहुंचे जरूरतमंद लोगों को अगर सर्जरी की जरूरत पड़ती है, तो इस अभियान से जुड़े अस्पतालों में निःशुल्क सर्जरी की सुविधा भी दी जाएगी। इस शिविर में आने वाले लोगों को स्वास्थ्य संबंधी उपकरण भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:- राजीव गांधी की जयंती पर मिलेगी किसान न्याय योजना की दूसरी किस्त

scroll to top