Close

इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 6 महीने में निवेशकों की किस्मत बदली, बेहद कम समय में दिया 265% रिटर्न

साल 2021 में उन शेयरों की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखी गई है, जिन्होंने एक वर्ष या इससे कम समय में शेयर धारकों के पैसे को दोगुना कर दिया है. बाजार के पर्यवेक्षकों के अनुसार कोविड -19 की पहली लहर के बाद बाजारों में तेजी के कारण ऐसा हो सकता है. फरवरी और मार्च 2020 में भारी बिकवाली के बाद एनएसई निफ्टी अब दोगुने से ज्यादा हो गया है. इस तेज वृद्धि में, स्मॉल-कैप और मिड-कैप शेयरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि वे भी इस तेज रिबाउंड में रिकॉर्ड ऊंचाई पर चढ़ गए.

जिन लोगों ने इस अवधि में स्मॉल-कैप शेयरों में निवेश किया है, वे भारी-भरकम रिटर्न हासिल करने में सफल रहे हैं. दीप इंडस्ट्रीज (Deep Industries) के शेयर ऐसे ही स्मॉल-कैप शेयरों में से एक हैं. पिछले छह महीनों में इस एनर्जी शेयर की कीमत 35.60 रुपये प्रति स्टॉक से बढ़कर 129.55 रुपये प्रति स्टॉक हो गई है. इस तरह शेयर ने बेहद कम समय में अपने शेयरधारकों को लगभग 265 प्रतिशत रिटर्न दिया है.

शेयर का पिछले रिकॉर्ड देख लीजिए

पिछले 5 व्यापार सत्रों में दीप इंडस्ट्रीज के शेयर 114.50 से बढ़कर 129.55 रुपये तक हो गए. इस अवधि में लगभग 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई. इसी तरह पिछले एक महीने में दीप इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 94.75 रुपये से बढ़कर 129.55 रुपये हो गई, जिससे उसके शेयरधारकों को लगभग 36 प्रतिशत का रिटर्न मिला. हालांकि पिछले 6 महीनों में दीप इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 35.60 रुपये प्रति शेयर स्तर से बढ़कर 129.55 रुपये प्रति शेयर हो गई है. इस तरह 6 महीनों में इस शेयर में करीब 265 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

निवेशकों के पैसे पर प्रभाव

अगर किसी निवेशक ने 5 ट्रेड सेशन पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसकी रकम 1.13 लाख रुपये हो जाती. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसकी राशि 1.36 लाख रुपये हो जाती. हालांकि अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसकी रकम आज 3.65 लाख रुपये हो जाती.

 

 

यह भी पढ़ें- छोटे बिजनेस करने वालों को फेसबुक का तोहफा, जानें कैसे मिल सकता है 50 लाख रुपये तक का लोन

One Comment
scroll to top