Close

मुख्यमंत्री भूपेश बोले, सरकार की तारीफ से भाजपा को परेशानी क्यों

रायपुर 11 सितंबर 2021। वैष्णव देवी में किसान भागवत वर्मा की राहुल गांधी से मुलाकात पर उठ रहे सवालों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार की तारीफ पर बीजेपी को परेशानी क्यों हो रही है। उन्होंने इसे एक महज संयोग बताते हुए सवाल किया कि क्या किसान को भला मालूम था क्या कि उसी दिन राहुल गांधी जाने वाले हैं।

राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, आएंगे कार्यक्रम बनाकर भेजें हैं । जैसे ही उन्होंने निमंत्रण स्वीकार किया वैसी ही हमने मंत्री कवासी लखमा को बस्तर के सभी जिलों में भेजकर तैयारी कराने कहा। इसके बाद हम लोगों ने तीन दिनों का कार्यक्रम बनाकर दिल्ली भेज दिया है।

वहीं राहुल गांधी के वैष्णव देवी में भागवत वर्मा की मुलाकत राहुल गांधी से होने को लेकर बीजेपी के बयान पर बोले, ‘डाॅ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में चावल बाटने के अलावा और कुछ नहीं किया है। छत्तीसगढ़ के लोगों की आय बढ़ाने के लिए जहां हम लोगों ने पहले 25 सौ रूपए क्विंटल दिया फिर बाद में 9 हजार रूपए इनपुट सब्सिडी दी। उसी प्रकार से लघु वनोपज, भूमिहीन श्रमिकों को भी राजीव गांधी के नाम से राशी प्रदान करेंगे। भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस हमेशा गाय की राजनीति करती है। लेकिन गाय के लिए किया कुछ भी नहीं और गोबर खरीदी की बात हैं तो जिस प्रकार से हम लोगों ने धान के भाव बढ़ाकर सब्सिडी देकर कृषि को लाभदायक बनाया और कृषकों की संख्या बढ़ी है। आकड़े बता रहे है, उसी प्रकार से रकबा भी बढ़ा है।

अब जो गोबर खरीदी का काम हमने शुरू किया है। गोधन योजना हमने लागू की है, डेयरी की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हुई है तो भारतीय जनता पार्टी के ‘सीने में सांप’ क्यों लोट रहा है। रमन सिंह 15 साल मुख्यमंत्री रहे, वो कुछ नहीं कर पाये। यदि कोई व्यक्ति तारीफ कर दें तो उनको परेशानी क्यों हो रही है। भागवत वर्मा तो केवल 85 हजार मिला है बताए, लेकिन छत्तीसगढ़ में तो कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें एक साल में तीन चार लाख मिला है। भागवत वर्मा ने तो स्कूटी खरीदने की बात की है। कई लोग तो हवाई जहाज से अपनी मां से मिलने जा रहे हैं। बीजापुर के एक किसान ने हवाई यात्रा की है। बहुत सारे किसान है जो मकान बना रहा हैं, कोई शौचालय बना रहा है। कोई बच्चों की फीस जमाकर रहा है। ये सारी चीजें हो रही है। ये पूरे प्रदेश में हो रहा है, केवल राजनांदगांव में ही नहीं।

मुख्यमंत्री बोले, क्या जब भागवत वर्मा ने रजिस्ट्रेशन करवाया तो पता था कि, राहुल गांधी जी भी उसी तारीख को जाने वाले है और राहुल गांधी को भी कैसे पता चला कि वो किसान भी आने वाला है।

 

 

यह भी पढ़ें- गणेश जी के आगमन, स्थापना और विसर्जन का जानें शुभ मुहूर्त, इन मंत्रों से करें गणपति बप्पा को प्रसन्न

One Comment
scroll to top