Close

शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय में हिंदी दिवस पर राष्ट्रीय स्तर की ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन

रायपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय रायपुर द्वारा उत्कृष्ठ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत हिंदी दिवस पर राष्ट्रीय स्तर की ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन किया गया। युवाओं और स्वयंसेवकों द्वारा अपनी मातृभाषा के प्रति प्रेम और सम्मान को बढ़ाने में इस आयोजन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

संचालन करते हुए आशुतोष निषाद ने कार्यक्रम की शुरुआत की, निखिल चतुर्वेदी ने कहा हिंदी हमारी मां है और मां का त्याग कौन करें, शार्दुल एवं आशीष ने हिंदी पर कविता प्रस्तुत किया साथ ही विभिन्न स्वयंसेवकों एवं युवाओं ने अपने विचार रखे। वक्तव्य प्रस्तुतिकरण में वैप्राल सौम्य प्रथम एवं वेप्रल मौलश्री द्वितीय रही। भोपाल , जयपुर , आरंग, रायपुर के साथ देश के अन्य हिस्सों से भी लोगो ने हिंदी के प्रति अपना प्रेम दर्शाते हुए कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

सीएसवीटीयू के राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम समन्वयक डॉ डी एस रघुवंशी ने युवाओं को देश प्रेम एवं अपनी भाषा का सम्मान करने हेतु जागरूक एवं उत्बोधित किया। कार्यक्रम अधिकारी प्रशांत साहू ने उपस्थित सभी प्रतिभागियों को बधाई एवं धन्यवाद देकर कार्यक्रम का समापन किया।कार्यक्रम अधिकारी सुश्री साशीबाला किंडो एवं महाविद्यालय से लगभग 30 स्वयंसेवक कार्यक्रम में उपस्थित रहें।

scroll to top