Close

सपा ने निकाला पैदल मार्च,अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की सड़कें जर्जर हैं।

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को विधान सभा के शुरू हो रहे मॉनसून सत्र में हिस्सा लेने के लिए पार्टी विधायकों के साथ पैदल मार्च करते हुए विधान भवन के लिए रवाना हुए। सपा विधायक प्रदेश में बढ़ते अपराध, महंगाई और बेरोज़गार सहित अन्य समस्याओं से जनता को निजात दिलाने में योगी सरकार की नाकामी का विरोध करते हुए अखिलेश की अगुवाई में विधान सभा तक का पैदल मार्च किया हैं। रास्ते में रोके जाने पर अखिलेश विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। अखिलेश यादव ने इस दौरान सरकार पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की सड़कें जर्जर हैं। जलभराव से लोग परेशान हैं। यूपी के किसानों को गन्ने की कीमत नहीं मिल रही है।

यूपी में मानसून सत्र शुरू होने से पहले ही हंगामा हो गया है। समाजवादी पार्टी कानून व्यवस्था, महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर योगी सरकार पर हमलावर रवैया अपना रही है और सपा मुखिया अखिलेश यादव के नेतृत्व में सभी विधायक और एमएलसी पार्टी दफ्तर से विधान भवन तक पैदल मार्च निकाल रहे हैं। हालांकि पुलिस ने बैरीकेडिंग करके इसको रोक दिया है, जिसके बाद सड़क पर ही अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। अखिलेश ने सड़क पर ही डमी सदन लगा लिया है।

यहां विक्मादित्य मार्ग स्थित सपा कार्यालय से अखिलेश सुबह लगभग दस बजे पार्टी के सभी विधायकों के साथ पैदल निकले। उनके साथ विधान सभा और विधान परिषद में सपा के सभी विधायक पैदल मार्च कर रहे हैं।

चरम सीमा पर है भ्रष्टाचार

पैदल मार्च करते विधानसभा जा रहे अखिलेश विधान भवन के गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे। सपा ने पैदल मार्च के जरिए सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने के लिए यह रणनीति अपनाई है। इस दौरान सपा दफ्तर से लेकर विधानसभा तक भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।

अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी का पैदल मार्च कर रहे सपा विधायकों के हाथ में पोस्टर और बैनर हैं। इन पर महँगाई और बेरोज़गारी की समस्या को उजागर करने वाले नारे लिखे है। पैदल मार्च के बाद विधान सभा पहुँचने पर सपा विधायक सदन की कार्यवाही में शामिल होंगे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ हिस्सों में बाढ़ और कुछ हिस्सों में सूखा है। सरकार ने किसानों को इससे हुए नुकसान पर कोई राहत नहीं दी है। लम्पी वायरस से हजारों-हजार गायों की जान जा चुकी हैं, सरकार उन जानवरों की देखभाल के लिए भी कुछ नहीं कर पाई है। सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है। जनता महंगाई में पिस गई है। कानून व्यवस्था कभी इतना बर्बाद नहीं हुआ होगा, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।

अराजकता के लिए कोई जगह नहीं

सपा के पैदल मार्च पर सीएम योगी ने कहा कि 25 करोड़ लोगों के हितों के लिए डबल इंजन की सरकार बिना भेदभाव के कार्य कर रही है। डबल इंजन की सरकार समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को शासन की योजानाओं का लाभ पहुंचा रही है। विभिन्न चुनौतियों का सामना करते हुए भी यहां अभाव और अराजकता के लिए जगह नहीं है।

सीएम ने कहा कि किसी भी दल और व्यक्ति को लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने में कहीं कोई बुराई नहीं है। अगर उन्होंने (समाजवादी पार्टी) अनुमति मांगी होगी तो जो भी सरल मार्ग होगा प्रशासन ने उनको उपलब्ध कराया होगा। मुझे लगता है कि समाजवादी पार्टी से यह उम्मीद करना कि वह किसी नियम या किसी शिष्टाचार को माने, यह केवल एक कपोल कल्पना ही कही जा सकती है।

सपा का मार्च जनता के हितों से जुड़ा नहीं: केशव मौर्य

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जिसे मार्च का नाम देकर विरोध प्रदर्शन कर रही है वो जनता के हितों से जुड़ा हुआ है ही नहीं। अगर उन्हें जनता से जुड़े किसी मुद्दे पर चर्चा करनी है तो सदन में करनी चाहिए, जो कार्यवाही का हिस्सा बने। सरकार चर्चा के लिए तैयार है।

 

यह भी पढ़े:-अमेरिका में जेट क्रैश: एयर रेस के दौरान हुआ हादसा, पायलट की मौत

scroll to top