Close

टॉयलेट में रखा खाना खाने को मजबूर हुए खिलाड़ी

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में डॉ. भीमराव स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों को टॉयलेट के अंदर बना खाना खाने के लिए मजबूर हुए। इसका वीडियो वायरल होने के बाद सहारनपुर के क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जांच बैठा दी।

सहारनपुर के डॉ भीमराव स्पोर्ट्स स्टेडियम में स्पोर्ट्स में खेल निदेशालय उप्र के तत्वाधान में क्षेत्रीय खेल कार्यालय सहारनपुर द्वारा आयोजित सब जूनियर (बालिका) कबड्डी प्रतियोगिता का तीन दिवसीय आयोजन किया गया है। राज्य स्तर की यह कबड्डी प्रतियोगिता 16 सितम्बर से 18 सितम्बर तक चलेगी। जिसमें 16 मंडल की और एक हॉस्टल जो आगरा से आया है कुल मिलाकर 17 टीमें इसमें प्रतिभाग करेंगे। हर टीम से 12 – 12 खिलाड़ी और उनके कोच यहां पर सम्मिलित है। उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन की तरफ से यंहा पर 20 रेफरी पूरे प्रदेश से आए हुए हैं। सहारनपुर के क्रीड़ाधिकारी से जब पूछा गया कि खिलाड़ियों को कच्चे चावल खिलाए जा रहे हैं तो इस पर क्रीड़ाधिकारी ने सफ़ाई पेश करते हुए कहा कि जब खाना बनाया गया तो हलवाई के चावल ख़राब आ गए थे। क्रीड़ा अधिकारी के अनुसार उस चावल को फिंकवा दिया गया और दोबारा चावल बनवाया गया।

कबड्डी के खिलाड़ियों का खाना टॉयलेट में रखा

क्रिडाधिकारी सहारनपुर से जब पूछा गया कि टॉयलेट  में रक्खा खाना खाने से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है तो इस पर उन्होंने सफ़ाई दी कि बारिश के कारण स्विमिंग पुल के बराबर में चेंजिग रूम में खाने का सामान रखा गया है। क्योंकि स्टेडियम में चारों तरफ़ निर्माण कार्य चल रहा है। जबकि वायरल वीडियो के विजुअल्स में साफ़ देखा जा सकता है कि किस तरह से टॉयलेट के अंदर ही खाना बनाकर रक्खा गया है और वंहा से खिलाड़ी खाने के लिए खाना लेकर जा रहे हैं। अब सवाल यह उठता है कि इतने बड़े आयोजन में बालिका खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ इस तरह से खुलेआम खिलवाड़ करने वाले इन अधिकारियों की कितनी ज़िम्मेदारी बनती है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें खिलाड़ियों के लिए बना खाना टायलेट रखा दिख रहा है, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें स्पोर्ट्स स्टेडियम के शौचालय में पके हुए चावल एक बड़े से प्लेट में रखे दिखाई दे रहे हैं। मामला राजधानी लखनऊ तक पहुंच गया है और इसकी जांच के लिए टीम गठित की गई है।

सहारनपुर में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय अंडर-17 गर्ल्स कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था, जिसमें खिलाड़ियों का भोजन बनाया गया और स्विमिंग पूल परिसर के शौचालय में रख दिया गया।यही खाना टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे करीब 200 खिलाड़ियों को परोसा गया है।

खिलाड़ियों को अधपका खाना परोसा गया

इतना ही नही खिलाड़ियों को परोसे जाने वाला चावल अधपका ही परोस दिया गया। इसके साथ ही खिलाड़ियों को जो खाना दिया गया, उसकी क्वालिटी भी अच्छी नहीं थी। पूरा खाना स्वीमिंग पूल के पास बनाया गया था और दाल, सब्जी और चावल कच्चे थे। इस सारे मामले की किसी ने वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है।

 

यह भी पढ़े:-मंधाना-हरमनप्रीत की पारियों से जीती टीम इंडिया

scroll to top